T20 WC 2022 : भारत का शोएब अख्तर कहे जाने वाले बॉलर को नहीं मिली टीम में जगह, 150KMPH से करता है गेंदबाजी – The Focus Hindi

T20 WC 2022 : भारत का शोएब अख्तर कहे जाने वाले बॉलर को नहीं मिली टीम में जगह, 150KMPH से करता है गेंदबाजी

T20 World Cup Indian Players: सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप में युवा और अनुभवी प्लेयर्स को जगह दी है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी करवाई है. लेकिन इसी बीच एक घातक गेंदबाज ऐसा भी है जिसे सेलेक्टर्स ने भारतीय टीम में टी20 वर्ल्ड कप के लिए मौका नहीं दिया है. हैरानी की बात ये है कि ये गेंदबाज 150 KMPH से ज्यादा स्पीड से गेंदबाजी करता है.

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका 

सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के स्टार गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को जगह नहीं दी है. जबकि उमरान मलिक की गेंदबाजी से दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाज खौफ खाते हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकें. कश्मीर के रहने वाले उमरान मलिक लगातार 150 KMPH की तेज स्पीड से गेंदबाजी कर सकते हैं.

IPL में दिखाया दम 

IPL 2022 में उमरान मलिक (Umran Malik) ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. उमरान की गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है और वह लगातार 150 किलोमीटर की स्पीड से गेंद फेंक सकते हैं. वह यॉर्कर और बाउंसर गेंद भी फेंकने में माहिर हैं. आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने 9 मैचों में 15 विकेट चटकाए हैं, जिसमें गुजरात टाइटंस के खिलाफ 5 विकेट भी शामिल हैं.

IPL में फेंकी सबसे तेज गेंद 

उमरान मलिक (Umran Malik) आईपीएल में भारत की तरफ से सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 157 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. इसी वजह से उन्हें रफ्तार का सौदागर कहा जाने लगा. उनके खतरनाक प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें आयरलैंड दौरे पर मौका मिला था. लेकिन फिर उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

भारत के लिए खेले 3 टी20 मैच 

उमरान मलिक (Umran Malik) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 3 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12.44 की इकॉनमी से रन दिए हैं और 2 विकेट ही हासिल किए हैं. उमरान मलिक की लाइन और लेंथ बहुत ही सटीक होती है. वह तेज गेंद डालने के साथ ही यॉर्कर भी फेंकने में बिल्कुल माहिर खिलाड़ी हैं.

Leave a Comment