T20 WC 2022 : पाकिस्तान ने किया अपनी टीम का ऐलान, किया इस धाकड़ बल्लेबाज को टीम से बाहर – The Focus Hindi

T20 WC 2022 : पाकिस्तान ने किया अपनी टीम का ऐलान, किया इस धाकड़ बल्लेबाज को टीम से बाहर

आखिरकार टी20 वर्ल्डकप 2022 के लिए टीम चयन को लेकर पाकिस्तान का इंतजार खत्म हो गया है। पाकिस्तान ने अब अपने 15 खिलाड़ियों पर मुहर लगा दी है, जो अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेले जाने वाले आईसीसी टूर्नामेंट में टीम का हिस्सा होंगे। टीम चयन में पाकिस्तान टीम की ओर से हो रही देरी को उसके खिलाड़ियों की चोट, उनकी फिटनेस एवं टीम के अंदर मौजूद राजनीति से जोड़ा जा रहा था।

इन सभी का असर टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम पर भी पड़ता है। यही वजह है कि टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई पाकिस्तान टीम एशिया कप की टीम से थोड़ी अलग है। हालांकि टीम की कप्तानी बाबर आजम के हाथ में है।

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का अभियान 23 अक्टूबर से शुरू होगा। पहले ही मैच में पाकिस्तान की टीम का सामना भारत से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच मेलबर्न में खेला जाएगा। आपको बता दें कि पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनने के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी टीम का ऐलान कर दिया है।

पाकिस्तान स्क्वॉड
बाबर आजम (Captain), शादाब खान (Vice Capatin), आसिफ अली, हैदरी अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर

Leave a Comment