T20 WC 2022: टीम इंडिया ने किया बाहर तो इंग्लैंड ने लिया अंदर, डेब्यू में ही क्रिकेटर ने मचाया धमाल – The Focus Hindi

T20 WC 2022: टीम इंडिया ने किया बाहर तो इंग्लैंड ने लिया अंदर, डेब्यू में ही क्रिकेटर ने मचाया धमाल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 16 अक्टूबर से होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम 15 साल बाद खिताब जीतने के मकसद से उतरेगी. इस बीच एक ऐसा खिलाड़ी भी है जिसे टीम में मौका नहीं मिला. वह फिलहाल इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहा है. वह क्रिकेटर कोई और नहीं बल्कि भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज हैं जिन्होंने अपने काउंटी डेब्यू मैच में ही पांच विकेट झटके और विरोधी टीम के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया.

सिराज का डेब्यू मैच में ही धमाल

28 साल के तेज गेंदबाज सिराज ने अपने काउंटी डेब्यू मैच में पांच विकेट झटके. वह वॉरविकशायर का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. उन्होंने समरसेट के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन-1 के मुकाबले में दमदार प्रदर्शन किया. इस चार दिवसीय मुकाबले में समरसेट की पहली पारी 219 रन पर ही सिमट गई. सिराज ने 24 ओवर गेंदबाजी की और 82 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए.

6 ओवर मेडन भी फेंके

सिराज को टी20 वर्ल्ड कप में मौका नहीं मिल पाया. वह जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा थे. इसके बाद उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप में खेलने का फैसला किया. मुकाबले में उन्होंने अपना पहला विकेट पाकिस्तानी बल्लेबाज इमाम उल हक के रूप में लिया. उन्होंने अपने छह ओवर मेडन भी फेंके. समरसेट के लिए साजिद खान ने 64 गेंद में 53 रन का योगदान दिया जिनकी पारी में 9 चौके शामिल रहे.

भारत के लिए अभी तक खेले 28 मैच

सिराज ने साल 2017 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया. उन्होंने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में बतौर टी20 खेला. उन्होंने टेस्ट डेब्यू साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में किया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी 2019 में वह पहला वनडे खेले थे. उन्होंने अभी तक 13 टेस्ट, 10 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 40, वनडे में 13 जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में सिराज ने कुल 5 विकेट लिए हैं.

Leave a Comment