T20 WC 2022 : आशीष नेहरा ने किया 15 सदस्यीय टीम इंडिया का चयन, ये दिग्गज तेज गेंदबाज रहेगा बाहर

एशिया कप 2022 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब रोहित शर्मा की भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ घर में ही टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज से टीम को अपने कॉम्बिनेशन एवं गलतियों को सुधारने का मौका मिलेगा। अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्डकप 2022 होना है। इस बीच पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने T-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम इंडिया का चयन किया है।

नेहरा ने एक बड़े खिलाड़ी को इस टीम से बाहर रखा और उसका नाम मोहम्मद शमी है। तेज गेंदबाज शमी ने आईपीएल-2022 में गुजरात टाइटंस (GT) की खिताबी जीत में अहम योगदान दिया था और नेहरा इस टीम के कोच थे। नेहरा टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए इंडिया टीम में चुने गए चार तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह एवं भुवनेश्वर कुमार शामिल हैं। नेहरा ने कहा कि मोहम्मद शमी ने चयनकर्ताओं का ध्यान नहीं खींचा क्योंकि वह एक टेस्ट विशेषज्ञ हैं।

उन्होंने कहा कि युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा को विश्वकप के लिए टी-20 टीम में एक अन्य स्पिन गेंदबाज के अलावा दो स्पिनरों के रूप में चुना गया है। उन्होंने कहा, “न केवल यवुन्द्र चहल और जडेजा महत्वपूर्ण हैं, यहां तक ​​कि रवि अश्विन भी महत्वपूर्ण हैं। यहां तक ​​कि अगर वह खेलते हैं, तो भी वह प्रभाव डाल सकते हैं।”

पूर्व तेज गेंदबाज का मानना ​​है कि केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली को भारत के टॉप तीन में होना चाहिए एवं सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में जरूर होना चाहिए।

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए आशीष नेहरा की पन्द्रह सदस्यीय भारतीय टीम: रोहित शर्मा(Captain), केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, दिनेश कार्तिक, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह , भुवनेश्वर कुमार, दीपक हुड्डा।

Leave a Comment