Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने 18 गेंद में फिफ्टी ठोक बनाए 3 रिकॉर्ड, T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी - The Focus Hindi

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने 18 गेंद में फिफ्टी ठोक बनाए 3 रिकॉर्ड, T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

Suryakumar Yadav Half Century: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोमांचक मैच में 16 रनों से जीत दर्ज कर ली. इसी के साथ टीम इंडिया ने पहली बार अपने घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीत ली. दूसरे टी20 मैच में भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बेहतरीन खेल दिखाया और टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए. इसी के साथ उन्होंने इतिहास रचते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और T20 इंटरनेशनल में ये रिकॉर्ड बनाने वाले वह पहले बल्लेबाज हैं.

Advertisement

Suryakumar Yadav ने बनाया ये रिकॉर्ड 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और अपनी आतिशी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने सिर्फ 22 गेंदों में 61 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 5 छक्के शामिल थे. अपनी इस पारी के दम पर वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम गेंदें खेलकर 1000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इसके लिए उन्होंने 573 गेंदों का सामना किया है. उनसे पहले ग्लेन मैक्सवेल ने हजार रन पूरे करने के लिए 604 गेंदें खेली थीं.

विराट-राहुल के बाद किया करिश्मा 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बहुत ही शानदार लय में नजर आ रहे हैं. उन्होंने अपनी 31वीं टी20 पारी में 1000 रन पूरे किए. इस मैच से पहले वह 30 पारियों में 976 रन बना चुके थे. वह इस फॉर्मेट में सबसे तेजी से हजार रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) 27 और केएल राहुल (KL Rahul) 29 पारियों में यह मुकाम हासिल कर चुके हैं.

दूसरी सबसे तेज हाफ सेंचुरी 

भारत की तरफ से युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों में आतिशी हाफ सेंचुरी लगाई थी. युवराज सिंह भारत की तरफ से सबसे तजे फिफ्टी लगाने वाले खिलाड़ी हैं. उनके बाद केएल राहुल (KL Rahul) ने 2021 में दुबई में स्कॉटलैंड के खिलाफ 18 गेंदों पर फिफ्टी जड़ी थी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने 18 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की है. ऐसे में वह भारत की तरफ से संयुक्त रूप से सबसे तेज फिफ्टी जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

भारत की ओर बनाए सबसे ज्यादा रन 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बहुत ही आतिशी बैटिंग के लिए फेमस हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. इस साल वह प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं. साल 2022 में वह भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा को उनसे टी20 वर्ल्ड कप में उम्मीदें बढ़ गईं हैं.

Advertisement

Leave a Comment