RSWS: 49 साल की उम्र में सचिन तेंदुलकर ने 200 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, युवराज सिंह और युसूफ पठान ने भी उधेड़ी गेंदबाजों की बखिया – The Focus Hindi

RSWS: 49 साल की उम्र में सचिन तेंदुलकर ने 200 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, युवराज सिंह और युसूफ पठान ने भी उधेड़ी गेंदबाजों की बखिया

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने लगभग नौ साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन रन बनाने की उनकी भूख अभी भी कम नहीं हुई है। 49 साल का यह महान क्रिकेटर वर्तमान में देहरादून में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (RSWS)में खेल रहे हैं और उन्होंने गुरुवार 22 सितंबर को इंडिया लीजेंड्स को इंग्लैंड लीजेंड्स के खिलाफ तूफानी शुरुआत दी और 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में इंडिया लीजेंड्स को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिलने के बाद तेंदुलकर ने नमन ओझा के साथ पारी की शुरुआत की। उन्होंने बैकवर्ड स्क्वायर लेग क्षेत्र में स्टीफन पैरी की गेंद पर चौका लगाकर अपनी पारी की शुरुआत की। तीसरे ओवर में तेंदुलकर ने तेज गेंदबाज क्रिस ट्रेमलेट को दो छक्के मारे। इसके बाद एक चौका लगाया।

तेंदुलकर ने बड़े स्कोर की नींव रखी

तेंदुलकर ने चौथे ओवर में तेज गेंदबाज रिक्की क्लार्क की भी खबर ली। इसके बाद लेग स्पिनर क्रिस शॉफिल्ड की गेंद पर वह कॉट एंड बोल्ड हो गए। तेंदुलकर जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 6.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 67 रन था। सचिन 20 गेंदों में तीन चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 40 रन बनाए और बारिश प्रभावित मैच में बड़े स्कोर की नींव रखी।

युसूफ पठान और युवराज सिंह की तूफानी पारी

इसके बाद युसूफ पठान और युवराज सिंह ने अंग्रेज गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी। युसूफ ने 245.45 के स्ट्राइक रेट से 11 गेंदों पर 3 छक्के और 1 चौके की मदद से 27 रन बनाए। वहीं युवराज ने 206.67 के स्ट्राइक रेट से 15 गेंदों पर 3 छक्के और 1 चौके की मदद से नाबाद 31 रन बनाए। ऐसे में इंडिया लिजेंड्स ने 15 ओवर में 5 विकेट पर 170 रन बनाए।

स्टीफन पेरी ने लिए तीन विकेट

इसके अलावा नमन ओझा ने 17 गेंदों पर 20, सुरेश रैना ने 8 गेंदों पर 12 स्टुअर्ट बिन्नी ने 11 गेंदों पर 18 और इरफान पठान ने 9 गेंदों पर नाबाद 11 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड लिजेंड्स की ओर से स्टीफन पेरी ने 3 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं क्रिस शॉफिल्ड ने 11 रन देकर 1 विकेट लिए। बिन्नी रन आउट हुए।

Leave a Comment