PSL ने क्रिकेटर्स पर की पैसों की बारिश, खर्च किये 14 करोड़ रूपये, रिजवान से लेकर फखर जमान तक हुए मालामाल - The Focus Hindi

PSL ने क्रिकेटर्स पर की पैसों की बारिश, खर्च किये 14 करोड़ रूपये, रिजवान से लेकर फखर जमान तक हुए मालामाल

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के फाइनल में लाहौर कलंदर्स ने खिताबी जीत हासिल की. कप्तामं शाहीन ने लाहौर कलंदर्स को पहली बार लीग का चैंपियन बना दिया. वहीं टीम ने शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) को खिताब चूमने वाला सबसे युवा कप्तान बनने का दर्जा दिलाया.

Advertisement

आपको बता दें मुल्तान सुल्तान ने ग्रुप स्टेज पर 10 में से 9 मुकाबले जीते थे. फाइनल मुकाबले में पहले लाहौर कलंदर्स ने बल्लेबाजी की. पहले खेलते हुए लाहौर की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 180 रन बनाए थे.

लाहौर की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही. हालांकि मैदान पर बल्ला लेकर उतरते ही मोहम्मद हफीज़ ने अपने तजुर्बे से सारा गेम पलट दिया. हफीज ने 46 गेंदों पर 69 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 1 छक्का शामिल रहा.

आखिरी ओवरों में हैरी ब्रुक ने 22 गेंदों पर 41 रन ठोके. वहीं डेविड वीजा ने सिर्फ 8 गेंदों पर ही 23 रन ठोक दिए. लाहौर ने मुल्तान सुल्तांस के सामने खिताब उठाने के लिए 181 रन का लक्ष्य था.

रिजवान की कप्तानी वाली मुल्तान की टीम 19.3 ओवरों में 138 रन पर ही ढेर हो गयी. लाहौर के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी ने 3 विकेट चटकाए. वहीं 41 साल के हफीज़ ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किये.

20वें ओवर की तीसरी गेंद पर इमरान ताहिर के रूप में मुल्तान सुल्तांस का आखिरी विकेट गिरा. इसके साथ ही लाहौर कलंदर्स के चैंपियन बनने पर मुहर लग गई.

PSL को लाहौर के रूप में उसका नया चैंपियन मिल गया. शाहीन शाह अफरीदी सबसे युवा कप्तान चैंपियन बनने वाले बने. फाइनल के प्लेयर ऑफ द मैच मोहम्मद हफीज़ बने.

Advertisement

Leave a Comment