LLC 2022: 6 6 6 …. और 4 4 4 … मोहम्मद कैफ ने 41 साल की उम्र में तूफानी पारी खेल मचाया तहलका, गंभीर की टीम जीती – The Focus Hindi

LLC 2022: 6 6 6 …. और 4 4 4 … मोहम्मद कैफ ने 41 साल की उम्र में तूफानी पारी खेल मचाया तहलका, गंभीर की टीम जीती

लीजेंड्स लीग 2022 (LLC 2022) में बीते 29 सितंबर की शाम को हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) की कप्तानी वाली मणिपाल टाइगर्स (Manipal Tigers ) का सामना गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की इंडिया कैपिटल्स (MT vs INDCAP) से हुआ था। कटक के बाराबती स्टेडियम (Barabati Stadium) में क्रिकेट के दिग्गजों के बीच छिड़ी इस जंग में इंडिया कैपिटल्स (India Capitals) ने 7 विकेटों से बाजी मार ली।

इस मैच में इंडिया कैपिटल्स (India Capitals) के कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मणिपाल टिगर्स (Manipal Tigers) ने 20 ओवर में 161 रन ही बना सकी। जिसके जवाब में इंडिया कैपिटल्स ने 17.2 ओवर में ही 7 विकेट शेष रहते जीत अपने नाम कर ली।

मणिपाल टाइगर्स के मोहम्मद कैफ ने खेली तूफ़ानी पारी

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी मणिपाल टाइगर्स (Manipal Tigers) के लिए तातेंडा ताइबु और जेसी राइडर ने पारी की शुरूआत की। दोनों ने मिलकर टिगर्स को एक सधी हुई शुरुआत दिलाई। लेकिन दोनों सलामी जोड़ी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।

5वें ओवर की पहली गेंद पर मिचेल जॉनसन ने ताइबु को आउट कर अपनी पहली विकेट हासिल की। जिसके बाद पारी को सँभालने की ज़िम्मेदारी नंबर-3 पर आए मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) और जेसी राइडर के कंधों पर आ गई।

दोनों ही बल्लेबाजों ने समझदारी के साथ ही विस्फोटक रवैया अपनाते हुए रन बनाना शुरू किया। तीसरे विकेट के लिए कैफ और राइडर ने विशाल 126 रनों की साझेदारी निभाई।

इस दौरान जेसी ने 56 गेंदों में 79 रन बनाए तो कैफ ने भी उनका साथ देते हुए 48 गेंदों में 67 रन बनाए, जिसके बदौलत मणिपाल टाइगर्स ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 161 रन बनाए।

इंडिया कैपिटल्स की बल्लेबाज़ों की दमदार पारी

162 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया कैपिटल्स (India Capitals) को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना नही करना पड़ा। हालांकि उन्होंने अपने कप्तान गौतम गंभीर(15) को सिर्फ 23 रन के संयुक्त स्कोर पर गंवा दिया था। लेकिन उनकी विकेट गिरने के बाद कैपिटल्स के बल्लेबाजों ने चढ़ कर खेलना जारी रखा।

सलामी बल्लेबाज सोलोमन मीरे ने 19 गेंदों में 28 रन का अहम योगदान दिया और पारी की रन गति को बनाने में भूमिका निभाई। जिसके बाद जिम्बाब्वे के दिग्गज हेमिल्टन मसकाद्जा और न्यूज़ीलैंड के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज रॉस टेलर (29) ने मोर्चा संभालते हुए 86 रनों की साझेदारी की। जिसमें सबसे ज्यादा आक्रमक हेमिल्टन रहे उन्होंने 39 गेंदों में 68 रन बनाकर इंडिया कैपिटल्स की जीत में अहम भूमिका निभाई।

Leave a Comment