KL Rahul: केएल राहुल की एक पारी बड़े-बड़े दिग्गजों पर पड़ी भारी, हारे हुए मैच में भी बना दिया ये खास रिकॉर्ड – The Focus Hindi

KL Rahul: केएल राहुल की एक पारी बड़े-बड़े दिग्गजों पर पड़ी भारी, हारे हुए मैच में भी बना दिया ये खास रिकॉर्ड

KL Rahul IND vs AUS 1st T20 Match: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच मोहाली के मैदान पर खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया को 200 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. टीम को भले ही हार मिली लेकिन बल्लेबाजों ने इस मैच में जमकर रन बनाए. टीम के ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) ने भी एक यादगार पारी खेल अपने फैंस का दिल जीत लिया. उन्होंने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया जो बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाज नहीं कर सके हैं.

केएल राहुल ने खेली तूफानी पारी 

एशिया कप 2022 में ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) काफी शांत रहा था. कई दिग्गज उनके खेल पर भी सवाल उठा रहे थे, लेकिन इस मैच में उन्होंने सभी को करारा जवाब दिया है. केएल राहुल (KL Rahul) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में एक विस्फोटक पारी खेली. उन्होंने 35 गेंदों का सामना करते हुए 157.14 की स्ट्राइक रेट से 55 रन की पारी खेली. इस विस्फोटक पारी में उनके बल्ले से 4 चौके और 3 छक्के भी देखने को मिले.

ये खास रिकॉर्ड किया अपने नाम 

केएल राहुल (KL Rahul) ने अपनी इस शानदार पारी के दौरान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2 हजार रन पूरे किए. केएल राहुल (KL Rahul) ने साल 2016 में टीम इंडिया के लिए अपना पहला टी20 मैच खेला था और उन्होंने 2 हजार रन तक पहुंचे के लिए 58 पारी खेली. वह इसी के साथ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 2000 रन पूरे करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. केएल राहुल से तेज पाकिस्तान के बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने 52 और विराट कोहली ने 56 पारियों में ये कारनाम किया है.

केएल राहुल का टी20 करियर 

टी20 फॉर्मेट में केएल राहुल (KL Rahul) टीम इंडिया के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं. केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 62 टी20 मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने 39.67 की औसत और 141.32 की स्ट्राइक रेट से 2018 रन बनाए हैं. वह अपने टी20 करियर  में अभी तक 18 अर्धशतक और दो शतक जड़ चुके हैं. इस मैच से पहले उन्हें लगातार प्लेइंग इलेवन से बाहर करने की मांग हो रही थी, लेकिन उन्होंने इस पारी से आलोचकों को मुंह तोड़ जवाब दिया है.

Leave a Comment