IPL 2022 में ऐसी हो सकती है लखनऊ की टीम, राहुल,राशिद,शमी जैसे धुरंधर से सजी देखें संभावित प्लेइंग 11 - The Focus Hindi

IPL 2022 में ऐसी हो सकती है लखनऊ की टीम, राहुल,राशिद,शमी जैसे धुरंधर से सजी देखें संभावित प्लेइंग 11

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

आईपीएल का 2022 संस्करण और ज्यादा मज़ेदार होने वाला है. इस बार 8 की जगह 10 टीमें टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी. जो दो नई टीमें टूर्नामेंट में शामिल की गई हैं उनमें पहली है अहमदाबाद और दूसरी है लखनऊ.

Advertisement

माना जा रहा है कि लखनऊ आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी टीम होगी. लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका ने इसे 7 हज़ार90 करोड़ की धनराशि पर खरीदा है. यह टीम खिलाड़ीयों पर भी पूरा पैसा खर्च करेगी.

हांलही में इस फ्रेंचाइजी ने पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को बतौर मेंटर टीम से जोड़ा है. गौतम गंभीर ने बतौर कप्तान आईपीएल में जबरदस्त सफलता हासिल की और अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को एक मजबूत टीम के रूप में स्थापित किया.

इसके अलावा फ्रेंचाइजी ने शुक्रवार को बीसीसीआई की अनुमति के बाद आधिकारिक तौर पर फ्लावर को कोच बनाये जाने की घोषणा की. फ्लावर इससे पहले पंजाब किंग्स के कोचिंग स्टाफ में थे.

उम्मीद जताई जा रही है कि लखनऊ की टीम के कप्तान केएल राहुल हो सकते हैं. राहुल को टीम की तरफ से 20 करोड़ की पेशकश की गई है. वहीं राशिद खान को 16 करोड़ का ऑफर दिया गया है.

सोशल मीडिया पर एक स्पोर्ट्स वेबसाइट द्वारा शेयर की गई संभावित टीम में मोहम्मद शमी, बेन स्टोक्स और ईशान किशन को भी जगह दी गई है. टीम में मनीष पांडे और शाहरूख खान को भी दिखाया गया है.May be an image of 7 people and text

यह टीम इस प्रकार हैः केएल राहुल, शाहरूख खान, ईशान किशन, बेन स्टोक्स, मनीष पांडे, निकोलस पूरन, राशिद खान, मोहम्मद शमी, युजवेन्द्र चहल, हर्शल पटेल और कैगीसो रबाडा.

Advertisement

Leave a Comment