IPL 2022 के लिए RCB को मिल गया नया कप्तान, 7 करोड़ी ये धुरंधर संभालेगा बैंगलौर की कमान – The Focus Hindi

IPL 2022 के लिए RCB को मिल गया नया कप्तान, 7 करोड़ी ये धुरंधर संभालेगा बैंगलौर की कमान

आईपीएल 2022 का आगाज़ 26 मार्च से होने जा रहा है लेकिन उससे पहले फैंस जिस सवाल का जवाब जानना चाह रहे थे उसका जवाब मिल चुका है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने आगामी सीज़न के लिए अपने कप्तान का ऐलान कर दिया है. जी हां. आईपीएल 2022 में आरसीबी की कप्तानी दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस करते हुए नजर आएंगे.

शनिवार यानि 12 मार्च को बेंगलुरु में ‘RCB Unbox’ नाम के एक इवेंट में फाफ को कप्तानी देने का ऐलान किया गया. पिछले साल तक चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहने वाले डु प्लेसिस को रॉयल चैलेंजर्स ने पिछले महीने मेगा नीलामी में ₹7 करोड़ में खरीदा था.

विराट कोहली ने पिछले सीज़न के दूसरे हाफ में आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी. कोहली 2011 से टीम का नेतृत्व कर रहे थे और उनकी कप्तानी में टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वर्ष 2016 में आया था जिसमें वो उपविजेता रहे थे. ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होगा कि डु प्लेसिस आरसीबी को उनके पहले खिताब तक पहुंचा पाते हैं या नहीं.

डु प्लेसिस की कप्तानी में आरसीबी आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के खिलाफ 27 मार्च को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में अपने अभियान की शुरुआत करेगी. विराट कोहली एक बार फिर से आईपीएल में किसी कप्तान के अंडर खेलते हुए नजर आएंगे.

Leave a Comment