IPL में 15 करोड़ में बिका, 8 मैंचों में 44 विकेट लिए, अब टीम इंडिया पर कहर बनकर बरसा ये गेंदबाज – The Focus Hindi

IPL में 15 करोड़ में बिका, 8 मैंचों में 44 विकेट लिए, अब टीम इंडिया पर कहर बनकर बरसा ये गेंदबाज

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया को झकझोर दिया है. उन्होंने 5 विकेट झटके. टीम इंडिया पहली पारी में सिर्फ 217 रन बना सकी.

जेमिसन के अलावा नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट लिए. तीसरे दिन टीम इंडिया ने तीन विकेट पर 146 रन से आगे खेलना शुरू किया था. लेकिन टीम शुरुआत से ही लड़खड़ा गई. आईसीसी की ओर से पहली बार टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है.

26 साल के जेमिसन का यह 8वां ही टेस्ट है. वे पांच बार पांच विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं और कुल 44 विकेट झटक चुके हैं. उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह का विकेट लिया. एक समय वे हैट्रिक लेने की कगार पर थे. लेकिन मोहम्मद शमी ने चौका लगाकर उन्हें ऐसा नहीं करने दिया. जेमिसन ने 22 ओवर गेंदबाजी की. 12 ओवर मेडन फेंके. 31 रन दिए और 5 विकेट झटके.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप पर
काइल जेमिसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 5वीं बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. अब तक कोई गेंदबाज ऐसा नहीं कर सका है. आर अश्विन, नाथन लायन और अक्षर पटेल ने 4-4 बार यह कारनामा किया है. जेमिनसन आईपीएल में विराट कोहली की टीम आरसीबी से ही खेलते हैं. लेकिन प्रैक्टिस के दौरान उन्होंने ड्यूक बॉल से विराट कोहली को गेंदबाजी करने से मना कर दिया था. इंग्लैंड में टेस्ट ड्यूक बॉल से ही खेला जाता है.INDvNZ 1st Test: Don't blame the batsmen, in New Zealand you are never in |  Sports News,The Indian Express8 मैच के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज
काइल जेमिसन का यह आठवां टेस्ट है. वे अब तक 44 विकेट ले चुके हैं. यह न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट खेलने वाले गेंदबाजों का पहले 8 टेस्ट में सबसे अच्छा प्रदर्शन है. अभी एक पारी बाकी है. इससे पहले जैक कोवी ने 41, शेन बॉन्ड ने 38 और डग ब्रेसवेल ने पहले 8 टेस्ट में 33 विकेट लिए थे. न्यूजीलैंड की टीम केन विलियमसन की कप्तानी में अब तक आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है. ऐसे में टीम अब अच्छी स्थिति में है.

IPL में 15 करोड़ में बिके जेमिसन
काइले जैमिसन इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के सबसे महंगे खिलाड़ियों में शुमार हैं. उन्हे उनके बेस प्राइज से 20 गुना महंगा खरीदा गया था. जैंमिसन को आरसीबी ने 15 करोड़ में खरीदा. उनका बेस प्राइज 75 लाख रूपये था.

Leave a Comment