IPL में नहीं मिला मौका तो छोड़ा भारत, DPL में 63 छक्के-चौके जड़ ठोके 597 रन, 27 विकेट लेकर उड़ाया गर्दा - The Focus Hindi

IPL में नहीं मिला मौका तो छोड़ा भारत, DPL में 63 छक्के-चौके जड़ ठोके 597 रन, 27 विकेट लेकर उड़ाया गर्दा

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

आईपीएल में कभी KKR टीम का हिस्सा रहे चिराज जानी ने DPL में खूब धूम मचाई. ढाका प्रीमियर लीग में खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों के दल में हनुमा विहारी भी शामिल हैं. उनके अलावा अभिमन्यु ईश्वरन, बाबा अपराजित, परवेज रसूल, गुरिंदर सिंह और चिराग जानी भी ढाका लीग का हिस्सा हैं. वहीं DPL में दिनेश कार्तिक, मनोज तिवारी और युसूफ पठान जैसे बड़े नाम भी इसमें हिस्सा ले चुके हैं.

Advertisement

भारतीय बल्लेबाजों के बीच चिराग जानी ढाका प्रीमियर लीग में सबसे सफल हैं. वहीं टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में चौथे स्थान पर रहे. उन्होंने खेले गये 15 मैचों में 49.75 की औसत से 597 रन बनाए हैं. इस दौरान चिराग ने एक शतक और 4 अर्धशतक जड़े हैं.

चिराग का इस दुरान 122 रन उच्चतम स्कोर रहा. बल्लेबाजी के अलावा चिराग जानी ने गेंद से भी कमाल किया है. चिराग ने 18.22 की औसत से अब तक 27 विकेट लिए हैं, जिसमें एक मैच में 15 रन देकर 5 विकेट लेने का कमाल भी शामिल है.

भारतीय ऑलराउंडर चिराग ने इस दौरान सिर्फ 4.8 की इकॉनोमी से रन खर्च किये. ढाका प्रीमियर लीग में बाबा अपराजित दूसरे सफल भारतीय बल्लेबाज हैं. उन्होंने खेले गये 7 मैचों में 378 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका बैटिंग औसत 54 का रहा है और उनके बल्ले से 4 अर्धशतक निकले हैं.

वही बंगाल से आने वाले भारतीय क्रिकेटर अभिमन्यु ईश्वरन बांग्लादेश की ढाका प्रीमियर लीग में प्राइम बैंक क्रिकेट क्लब की ओर से खेलते हैं. इस क्लब के लिए अब तक खेले 7 मैचों में उन्होंने 35.16 की औसत से 211 रन बनाए हैं, जिसमें नाबाद 62 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है. अनामुल हक़ टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे.

Advertisement

Leave a Comment