IPL ने ठुकराया तो चुनावी मैदान में उतरे ये क्रिकेटर, कोई बना उपमुख्यमंत्री तो कोई खेलमंत्री, लिस्ट में कई दिग्गज - The Focus Hindi

IPL ने ठुकराया तो चुनावी मैदान में उतरे ये क्रिकेटर, कोई बना उपमुख्यमंत्री तो कोई खेलमंत्री, लिस्ट में कई दिग्गज

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

आईपीएल 2022 का आज आगाज होने जा रहा है. आईपीएल का पहला मैच आज कोलकाता और चेन्नई के मध्य खेला जायेगा. आईपीएल में कई दिग्गजों को अपना करियर बनाने का अवसर मिला. हालांकि कई युवा प्रतिभा आईपीएल में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बाहर हो गये. आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आईपीएल के बाद चुनावी मैदान में उतरे. आइये जानें-

Advertisement

तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव की क्रिकेट में भी हुई थी चमकदार शुरुआत, मुंबई के खिलाफ शतक ठोक  दिल्ली को बनाया था विजेता | Jansattaलालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सीजन 2008, 2009, 2011 और 2012 में दिल्ली कैपिटल्स (तत्कालीन दिल्ली डेयरडेविल्स) का हिस्सा रहे हैं. तेजस्वी भारतीय राजनीति के इतिहास में सबसे युवा विधायक और उप मुख्यमंत्री रह चुके हैं. हालाँकि आईपीएल में तेजस्वी को मैच खेलने का अवसर नहीं मिला.

मनोज तिवारी

भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) वर्तमान में पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री भी हैं. मनोज तिवारी ने साल 2008 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. आपको अत दें 4 टीमों से IPL खेलने वाले इस भारतीय क्रिकेटर पर इस बार किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा.

हरभजन सिंह

हरभजन सिंह आईपीएल में तीन फ्रेंचाइजियों के लिए खेले हैं. हरभजन ने शुरुआत मुंबई इंडियंस से की थी फिर वह मुंबई इंडियंस गए और खिताब भी जीते. इसके बाज चेन्नई सुपर किंग्स में आए और यहां भी खिताब जीते. आपको अता दें बीते दो सीजन से वह कोलकाता नाइट राइडर्स से खेल रहे थे.

Advertisement

Leave a Comment