IPL ने ठुकराया तो इस लीग ने अपनाया, 7 भारतीय खिलाड़ी जो विदेशी लीग में उड़ायेगें गर्दा - The Focus Hindi

IPL ने ठुकराया तो इस लीग ने अपनाया, 7 भारतीय खिलाड़ी जो विदेशी लीग में उड़ायेगें गर्दा

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में 600 खिलाड़ियों को लिस्टेड किया गया था. इस लिस्ट में 228 कैप्ड और 365 अनकैप्ड प्लेयर्स शामिल थे और 7 खिलाड़ी एसोसिएट देशों के भी शामिल रहे. लेकिन मेगा ऑक्शन में 67 विदेशी खिलाड़ी समेत कुल 204 प्लेयर्स ही बिके थे बाकी खिलाड़ियों को इस बार कोई भी खरीदार नहीं मिला. इस ऑक्शन में कई भारतीय खिलाड़ी अनसोल्ड रहे, लेकिन कुछ भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. भारत के 7 खिलाड़ी आईपीएल के समय विदेशी लीग में खेलते दिखाई देंगे. इन 7 खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम का हिस्सा भी था.

Advertisement

विदेशी लीग में खेलेंगे ये 7 भारतीय
बांग्लादेश में खेली जाने वाली ढाका प्रीमियर लीग 2022 की शुरुआत आज यानी 15 मार्च से शुरू हो रही है. इस लीग में इस बार भारत के 7 खिलाड़ी खेलते दिखाई देंगे जिसमें सबसे बड़ा नाम इंडियन टेस्ट क्रिकेट टीम के बल्लेबाज हनुमा विहारी का हैं. उनके अलावा 6 अन्य भारतीय क्रिकेटरों को भी इस टूर्नामेंट में खेलते हुए देखा जा सकता है. विहारी के अलावा अभिमन्यु ईश्वरन, परवेज रसूल, बाबा अपराजित, अशोक मेनारिया, चिराग जानी और गुरिंदर सिंह भी इस लीग में हिस्सा लेंगे. बांग्लादेश में होने वाला यह टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में होगा.

इस लीग में पहले भी खेले है भारतीय प्लेयर्स
ढाका प्रीमियर लीग में भारत के कई दिग्गज खिलाड़ी खेल चुके हैं. हनुमा विहारी और अभिमन्यु ईश्वरन ने 2019-2020 में कोविड के आने से पहले इसमें हिस्सा लिया था. इस लीग में दिनेश कार्तिक, मनोज तिवारी और यूसुफ पठान जैसे बड़े भारतीय खिलाड़ी भी हिस्सा ले चुके हैं. भारत के अलावा पाकिस्तान के अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद हफीज और जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा शाइनपुकुर भी इस लीग में खेलते दिखाई देंगे. इस लीग में भाग लेने वाली सभी टीमों को एक-एक विदेशी खिलाड़ी खिलाने की अनुमति है. इस बार भी ये लीग वनडे फॉर्मेट में ही खेली जायेगी.

इन टीम में खेलेंगे ये 7 प्लेयर्स
भारत के ये 7 खिलाड़ी अलग-अलग टीम में खेलते दिखाई देंगे. हनुमा विहारी को अबाहानी लिमिटेड की टीम में खेलने का मौका मिलेगा. अभिमन्यु ईश्वरन प्राइम बैक टीम के लिए खेलेंगे, जबकि परवेज रसूल शेख जमाम धानमोंडी टीम के लिए खेलते दिखाई देंगे. बाबा अपराजित ‘रूपगंज टाइगर्स’, अशोक मेनारिया ‘खेलघर’, चिराग जानी ‘लीजेंड्स ऑफ़ रूपगंज’ और गुरिंदर सिंह ‘गाज़ी ग्रुप क्रिकेटर्स’ की टीम में खेलेंगे. सभी आईपीएल 2022 के ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे.

Advertisement

Leave a Comment