Advertisement

दूनिया भर में क्रिकेट के चाहने वाले आईपीएल का बेसब्री से इंतजार कर रहे है.

Advertisement

हालांकि बीसीसीआई (BCCI) पहले ही इस बात का ऐलान कर चुकी है कि आईपीएल के अगले सीजन से 8 टीमों की बजाय 10 टीमें खेलती नजर आएंगी. ऐसे में 50 नए खिलाड़ी भी इस टुर्नामेंट में खेलते दिखाई देंगे, लेकिन वहीं दूसरी तरफ जो खिलाड़ी आईपीएल (IPL 2022) का हिस्सा होंगे वो पीएसएल (PSL) पाकिस्तान सुपर लीग में नहीं खेल सकेंगे.आइये जाने आखिर ये क्या मामला है-

वैसे तो पीसीबी (PCB) आम तौर पर फरवरी-मार्च में पीएसएल (PSL) का आयोजन करता है लेकिन अगले साल इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम का पाकिस्तान दौरा होना है. ऐसे में क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी अप्रैल-मई में पीएसएल (PSL) का आयोजन करवाने की विंडो खोज रहा है.

लेकिन इस दौरान बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल का आयोजन करता है. ऐसे में आईपीएल (IPL 2022) में खेलने वाले खिलाड़ी पाकिस्तान की टी20 लीग पीएसएल (PSL) में नहीं खेल सकेंगे. गौरतलब है कि शेड्यूल अभी तक फाइनल नहीं हुआ है.

आपको बता दें कि पीएसएल (PSL) के लिए पीसीबी 25 दिसंबर से 15 फरवरी तक की विंडो भी देख रहा है, लेकिन इस बीच पांच देशों के खिलाड़ी इंटरनेशनल सीरीज खेलते रहेंगे. ऐसे में वे इस लीग में नहीं उतर सकेंगे और इस टूर्नामेंट का रोमांच थोडा कम हो जाएगा.

इस कारण पीसीबी इसे लेकर हिचक रहा है. वहीं पाकिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि कंगारू टीम 1998-99 के बाद से पाकिस्तान के दौरे पर पहली बार आ रही है.

Imran Tahir acknowledges fans for their endless support for Multan Sultansआईपीएल (IPL 2022) की बात करें तो आशा की जा रही है कि अगले सीजन में आईपीएल कई बदलावों के साथ नज़र आएगा.

जैसे कि अब 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी, वहीं 5-5 टीमों का दो ग्रुप बनाया जाएगा. हर टीम को 8-8 लीग के मुकाबले खेलने को मिलेंगे. जिसमें से 4 अपने घरेलू मैदानों पर जबकि 4 घर के बाहर खेलने होंगे. इसके अलावा अब 60 की जगह कुल 74 मैच खेले जाएंगे. ऐसे में उम्मीद यह भी है कि अगले सीजन के विंडो बढ़ सकती है.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *