IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज के बीच ही संन्यास ले सकता है ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, खत्म होने की कगार पर है करियर – The Focus Hindi

IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज के बीच ही संन्यास ले सकता है ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, खत्म होने की कगार पर है करियर

भारतीय टीम (INDIAN TEAM) इस वक्त साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के साथ टी20 सीरीज खेलती हुई नजर आ रही है। इस सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। इस सीरीज के बाद भारतीय टीम सीधा टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 के लिए आस्ट्रेलिया रवाना होगी। भारत के लिए खेलने का हर किसी का सपना होता है, लेकिन हर किसी का टीम में नियमित रूप से बनें रहना आसान बात नहीं है। बहुत कम ऐसे खिलाड़ी होते हैं, जो टीम में अपनी जगह बनाए रख पाते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम अनुभवी खिलाड़ी और युवाओं के कॉबिनेशन से बनी हुई है, लेकिन इन सबके बीच एक खिलाड़ी ऐसा है जो टीम में एक मौके के लिए तरह रहा है। इस खिलाड़ी ने अकेले के दम पर भारत को कई मैच जीतवाए हैं, लेकिन अब चयनकर्ताओं ने इसे नज़रअंदाज करने का मन बना लिया है। आइए आपको इस खिलाड़ी के बारे में बताते हैं।

अंजिक्य रहाणे को नहीं मिल रहा एक भी मौका

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी अंजिक्य रहाणे (AJINKYA RAHANE) भारतीय टीम में मौके की फिराक में हैं, लेकिन उन्हें एक मौका भी नहीं मिल पा रहा है। पिछले 6 साल से वह भारत की टी20 टीम से गायब हैं। उन्होने अपना आखिरी टी20 मैच 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। आपको बता दें अपनी घातक बल्लेबाजी से अंजिक्य रहाणे ने भारत को कई मैच जीतवाए हैं।

आईपीएल (IPL) लीग में नजर आ रहे रहाणे अपना शानदार प्रदर्शन दिखाने में नाकामयाब साबित हो रहे है। साल 2022 के आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लि खेलते हुए उन्होने कुछ अच्छी पारियां खेल फैंस को दीवाना जरूर बनाया। लेकिन वो फिर क्रिज पर टिकने के लिए भी तरसते नजर आए, जिससे उनकी वापसी की सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया।

संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता

भारतीय टीम ने नए और शानदार प्रतिभावान युवा खिलाड़ियों की कोई कमी नजर नहीं आ रही हैं। युवा खिलाड़ी अपने धमाकेदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को परेशानी में डाले हुए है। जिससे अब पुराने खिलाड़ियों के वापसी की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। अंजिक्य रहाणे भी उनमें से ही एक हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी उन्हें मौका नहीं मिला है।

जिसके बाद अब वो टी20 फॉर्मेट से संन्यास का मन बना सकते हैं। रहाणे ने भारत के लिए खेलते हुए 82 टेस्ट मैचों में 4931, 90 वनडे मैचों में 2962 और 20 टी20 मैचों में 375 रन बनाए हैं। भारत के लिए रहाणे के यह रिकॉर्ड यहीं थमते हुए नजर आ रहे है। वह जल्द ही संन्यास का ऐलान करते हुए नजर आएंगे।

Leave a Comment