IND vs SA: केएल राहुल और विराट कोहली को आराम दिए जाने के बाद जानिए कौन करेगा पारी की शुरुआत और कौन लेगा VIRAT की जगह – The Focus Hindi

IND vs SA: केएल राहुल और विराट कोहली को आराम दिए जाने के बाद जानिए कौन करेगा पारी की शुरुआत और कौन लेगा VIRAT की जगह

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया ने भले ही सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है, लेकिन अभी तीसरा टी20 मैच मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है। मेहमान टीम आखिर एक मैच जीतकर वापसी करना चाहेगी। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के टीम मैनेजमेंट ने आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए खिलाड़ियों के रेस्ट को ध्यान में देते हुए केएल राहुल और विराट कोहली को रेस्ट देने का फैसला किया हैं। दोनो ही खिलाड़ी अब 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया जानें के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे।

श्रेयस अय्यर लेंगे विराट कोहली की जगह

विराट कोहली को तीसरे टी20 मैच से पहले रेस्ट देने के फैसले के बाद साफ है कि उनकी जगह टीम के प्लेइंग इलेवन में श्रेयस अय्यर को स्थान मिलेगा। वहीं उपकप्तान केएल राहुल को भी तीसरे टी20 में आराम दिया जायेगा, जिसके बाद अब कप्तान रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत या फिर सूर्यकुमार यादव ओपनिंग करते नजर आएंगे। कारण है कि टीम के पास कोई दूसरा रिजर्व बल्लेबाज भी नही है।

स्क्वाड में मौजूद शाहबाज अहमद को तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज या उमेश यादव के स्थान पर प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। करीब एक साल पहले आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद टीम इंडिया ने अपनी बल्लेबाजी क्रम के साथ एक लंबा सफर भी तय किया है। विश्व कप 2022 से पहले टीम इंडिया की बल्लेबाजी काफी मजबूत नजर आ रही है।

इस सीरीज में ऋषभ पंत को नही मिला बल्लेबाजी का मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को सीरीज में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला हैं। केएल राहुल की गैरमौजदगी में ऋषभ पंत से सलामी बल्लेबाजी कराई जा सकती हैं। स्क्वाड में अन्य कोई खिलाड़ी मौजूद नहीं है, जिसके बाद सूर्यकुमार यादव या ऋषभ पंत सलामी बल्लेबाजी करते नजर आएंगे।

इसमें ऋषभ पंत का ओपन करना तय माना जा रहा है। सूर्यकुमार यादव अपने लिए नंबर 4 की जगह सही बता चुके हैं और वो इस स्थान पर फिट भी हैं। ऐसे में उनकी सलामी बल्लेबाजी करना मुश्किल है।

भारतीय क्रिकेट टीम :

रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद और मोहम्मद सिराज।

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम:

टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, मार्को जानसेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, कागिसो प्रिटोरियस रबाडा, रिले रोसौव, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स।

Leave a Comment