IND Vs SA: इंदौर में मिलर बने ‘किलर’ छक्कों की लगाई हैट्रिक, 1 तो स्टेडियम के पार जा गिरा, देखें – The Focus Hindi

IND Vs SA: इंदौर में मिलर बने ‘किलर’ छक्कों की लगाई हैट्रिक, 1 तो स्टेडियम के पार जा गिरा, देखें

IND Vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 49 रनों से हरा दिया है। तीसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 227 रन बनाए थे, जवाब में टीम इंडिया 18.3 ओवरों में 178 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस मैच में अंतिम ओवर में डेविड मिलर ने भी अपना दमखम दिखाया और लगातार तीन छक्के जड़ दिए।

पहली गेंद की मिस, फिर जड़ी छक्कों की हैट्रिक

मैच में टॉस हारने के बाद पहले बेटिंग करने उतरी साउथ अफ्रीका ने शुरू से ही ताबड़तोड़ बैटिंग की। पहले ओपनर क्विंटन डी कॉक ने 43 बॉल में 68 रनों की पारी खेली। वहीं उसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए रूसो ने 100 रन बनाएं। इस मैच में 19वें ओवर के खत्म होने तक साउथ अफ्रीका का स्कोर 203 रनों पर था।

जिसके बाद आखिरी ओवर में दीपक चाहर गेंदबाज़ी करने आए। उन्होंने दूसरी गेंद पर ट्रिस्टन स्टब्स को आउट कर दिया। जिसके बाद क्रीज पर कीलर मिलर उतरें। उन्होंने पहले गेंद मिस कर दी जिसके बाद यॉर्कर डालने की कोशिश में दीपक चाहर ने फुल टॉस डाल दी जिसपर डेविड मिलर ने जमकर छक्का जड़ दिया ये इतना दमदार था कि गेंद स्टेडियम के बाहर चली गई और ये नो बॉल भी घोषित कर दी गई।

नो बॉल होने के बाद मिलर ने फ्री हिट में भी छक्का जड़ दिया और ओवर की 5वीं गेंद पर भी सिराज ने उनका कैच ड्रॉप कर दिया जिससे तीन छक्के लगातार पड़ गए। वहीं बता दें कि मिलर ने पिछले मैच में भी शतकीय पारी खेली थी।

टीम इंडिया ने किया सीरीज पर कब्जा

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में हारने के बावजूद भारत ने इस सीरीज को 2-1 से जीत लिया। टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार अपने घर में टी20 सीरीज जीती है। वहीं इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद सुर्यकुमार यादव को मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया।

 

Leave a Comment