IND vs SA: आखिरकार रोहित-द्रविड़ को इस प्लेयर पर आया तरस, मौका देकर बचा दिया खत्म हुआ करियर – The Focus Hindi

IND vs SA: आखिरकार रोहित-द्रविड़ को इस प्लेयर पर आया तरस, मौका देकर बचा दिया खत्म हुआ करियर

India vs South Africa T20 Series: भारतीय टीम ने पहला टी20 मैच जीतकर साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. भारतीय टीम ने मैच 8 विकेट से अपने नाम किया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक स्टार खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह दी. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने इस प्लेयर पर रहम दिखाया है और इस खिलाड़ी का करियर खत्म होने से बचा लिया है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में.

इस प्लेयर को मिला मौका 

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ा फैसला लेते हुए उनकी जगह भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को मौका दिया. अश्विन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया और अपने गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया कमाल 

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ मिले मौके को पूरी तरह से भुनाया. वह कोच और कप्तान के भरोसे पर बिल्कुल खरे उतरे. उन्होंने मैच में बहुत ही कातिलाना गेंदबाजी की. अश्विन ने अपने चार ओवर में सिर्फ 8 रन दिए, जिसमें एक मेडन ओवर शामिल था. वह किफायती साबित हुए उनके खिलाफ साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज बड़े स्ट्रोक नहीं लगा पाए.

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

रविचंद्रन अश्विन भारतीय पिचों पर खतरनाक गेंदबाज साबित होते हैं. उनकी कैरम बॉल को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. टी20 क्रिकेट में उनके चार ओवर हार और जीत का अंतर करते हैं.

टीम इंडिया के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

रविचंद्रन अश्विन (Ashwin)ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. वह बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम पर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में भी माहिर प्लेयर हैं. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से अश्विन ने भारत के लिए 86 टेस्ट मैचों में 442 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, 113 वनडे मैचों में 151 विकेट और 57 टी20 मैचों में 66 विकेट चटकाए हैं.

Leave a Comment