IND vs AUS : भारतीय बल्लेबाजों को देखकर ऑस्ट्रेलिया ने बनाया था प्लान, तूफानी पारी खेलने वाले कैमरन ग्रीन ने बताया – The Focus Hindi

IND vs AUS : भारतीय बल्लेबाजों को देखकर ऑस्ट्रेलिया ने बनाया था प्लान, तूफानी पारी खेलने वाले कैमरन ग्रीन ने बताया

टी20 इंटरनेशनल में पहली बार ओपनिंग करने उतरे कैमरन ग्रीन ने भारत के खिलाफ मोहाली टी20 मैच में शानदार और मैच जिताऊ पारी खेली। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने ओपनिंग पार्टनर आरोन फिंच को क्रीज पर संयम बनाए रखने का श्रेय दिया। क्योंकि उन्होंने पहली बार अंतरराष्ट्रीय टी20 में ओपनिंग की थी। भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले T20I में मैच जिताने वाली पारी खेलने के बाद ऑलराउंडर ने कहा कि उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को खेलते देखा और इससे उन्हें अपनी पारी को बेहतर खेलने का अंदाजा हो गया।

ऑलराउंडर ने कहा, ”हमें टीम इंडिया की बल्लेबाजी को देखने का मौका मिला और हार्दिक सर्वश्रेष्ठ में से एक होना चाहिए, जैसा वो मैदान पर करता है। उसे देखकर खुशी हुई। उन्हें बल्लेबाजी करते देखना अच्छा था और इससे हमें यह पता चलता है कि लक्ष्य का पीछा करते समय कैसी बल्लेबाजी करनी होगी।”
पहली बार ओपनिंग करने उतरे ग्रीन नर्वस थे, लेकिन उन्होंने फिंच की तारीफ की, जिन्होंने विकेट के दूसरे छोर पर रहते हुए उनकी मन को शांत रखने में मदद की।

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ने कहा, “मुझे पहली बार ओपनिंग के लिए भेजा गया था, जिससे मैं थोड़ा नर्वस था, लेकिन एक अनुभवी खिलाड़ी के रूप में फिंची जैसे किसी व्यक्ति के होने से अच्छा रहा, उसने मुझे शांत रखा।”

ऑस्ट्रेलिया ने कैमरन ग्रीन (61 रन) के अर्धशतक के बाद मैथ्यू वेड की 21 गेंद में 45 रन की नाबाद पारी से पहले टी2020 मैच में भारत को चार गेंद रहते चार विकेट से शिकस्त दी। भारतीय टीम का क्षेत्ररक्षण काफी निराशाजनक रहा जिसमें टीम ने तीन कैच टपकाये। इस हार में क्षेत्ररक्षण के अलावा गेंदबाजी भी खराब रही। अक्षर पटेल को छोड़कर सभी ने रन लुटाए।

ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या (नाबाद 71 रन) और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (55 रन) के अर्धशतकों के अलावा सूर्यकुमार यादव (46 रन) की बदौलत भारत ने बल्लेबाजी का न्याोता मिलने के बाद छह विकेट पर 208 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। पर ऑस्ट्रेलिया ने ग्रीन के अर्धशतक, स्टीव स्मिथ के 35 रन और अंत में वेड के 21 गेंद में छह चौके और दो छक्के से नाबाद 45 रन की मदद से 19.2 ओवर में छह विकेट पर 211 रन बनाकर चार विकेट की जीत से सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया के लिए टिम डेविड ने पदार्पण मैच में 18 रन बनाए।

Leave a Comment