IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीच सीरीज में ही खत्म हुआ इस प्लेयर का करियर, अब कभी नहीं होगी टीम में वापसी! – The Focus Hindi

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीच सीरीज में ही खत्म हुआ इस प्लेयर का करियर, अब कभी नहीं होगी टीम में वापसी!

India vs Australia Indian Team: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 मैच में धमाकेदार अंदाज में 6 विकेट से जीत हासिल कर ली है. टीम इंडिया की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और अक्षर पटेल (Axar Patel) ने तूफानी खेल दिखाया. दूसरे टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्लेइंग इलेवन (Playing 11) से एक फ्लॉप खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के ऊपर बोझ बन चुका था. दूसरे टी20 मैच से बाहर होने के बाद इस प्लेयर के करियर पर खतरा मंडरा रहा है. अब शायद ही इस खिलाड़ी को दोबारा टीम इंडिया से खेलने का मौका मिल पाए.

इस खिलाड़ी को दिखाया बाहर का रास्ता

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दूसरे टी20 मैच में उमेश यादव को जगह नहीं दी. उनकी जगह जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है. उमेश यादव (Umesh Yadav) बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. वह विकेट लेना तो दूर, रन बचाने के लिए तरस रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहले टी20 मैच में उन्होंने 2 ओवर में 27 रन लुटा दिए. इसी वजह से भारत को हार का सामना करना पड़ा. लेकिन दूसरे टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी गलती सुधार ली.

3 साल बाद हुई थी वापसी 

उमेश यादव (Umesh Yadav) ने भारत की टी20 टीम में 3 साल बाद वापसी की थी, लेकिन उनका टीम में लौटना उनके लिए बिल्कुल यादगार नहीं रहा और एक मैच के बाद ही उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. उमेश यादव अपनी लाइन और लेंथ से बिल्कुल ही भटके हुए नजर आए थे और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ खूब रन बटोरे थे.

टी20 टीम में वापसी होना मुश्किल! 

उमेश यादव (Umesh Yadav) की जगह लेने के लिए भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ी मौजूद हैं. ऐसे में अब उनकी टीम इंडिया में वापसी बहुत ही मुश्किल नजर आ रही है. उन्होंने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेले हैं. उन्होंने भारत के लिए 52 टेस्ट मैचों में 158 विकेट, 75 वनडे मैचों में 106 विकेट और 7 टी20 मैचों में 9 विकेट चटकाए हैं.

Leave a Comment