IND vs AUS: इस खिलाड़ी को बाहर कर पछता रही टीम इंडिया, अब शर्मनाक हार के बीच महसूस हो रही कमी – The Focus Hindi

IND vs AUS: इस खिलाड़ी को बाहर कर पछता रही टीम इंडिया, अब शर्मनाक हार के बीच महसूस हो रही कमी

India vs Australia: टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने एक खिलाड़ी को भारतीय टीम से बाहर कर बहुत बड़ी गलती कर दी है. एशिया कप से लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज तक कुछ नहीं बदला है. गेंदबाजी डिपार्टमेंट में भारतीय टीम की हालत बहुत नाजुक है. टीम इंडिया टी20 फॉर्मेट में पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 से लेकर 200 रनों तक के लक्ष्य विपक्षी टीमों के सामने रख रही है, लेकिन विपक्षी टीम के बल्लेबाज हमारे गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे हैं और इसी वजह से टीम इंडिया मैच हार रही है.

इस खिलाड़ी को बाहर कर पछता रही टीम इंडिया

मौजूदा हालात को देखते हुए तो टीम इंडिया इस बार टी20 वर्ल्ड कप जीतते हुए नजर नहीं आ रही है. टीम इंडिया को जिस खिलाड़ी की सबसे ज्यादा कमी खल रही है. वह तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर हैं. सेलेक्टर्स ने शार्दुल ठाकुर को एशिया कप से बाहर रखा था, जिसका खामियाजा टीम इंडिया ने फाइनल की दौड़ से बाहर होकर भुगता था. सेलेक्टर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से भी शार्दुल ठाकुर को बाहर रखा और भारतीय टीम अपने ही घर में कंगारुओं से पहला ही टी20 मैच हार गई. टी20 वर्ल्ड कप में भी शार्दुल ठाकुर को नहीं चुना गया है. ऐसे में हम ये अंदाजा लगा ही सकते हैं कि इस बार हम वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठा पाएंगे या नहीं.

अब शर्मनाक हार के बीच महसूस हो रही कमी

टीम इंडिया में फिलहाल शार्दुल ठाकुर को होना चाहिए जिनकी कमी अब भारतीय टीम को साफ महसूस हो रही होगी. शार्दुल ठाकुर के पास रफ्तार के अलावा बेहतरीन स्विंग भी है. शार्दुल ठाकुर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया को एक शानदार तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर का ऑप्शन देते हैं, जिससे भारतीय टीम को बहुत अच्छा बैलेंस मिलता है. शार्दुल ठाकुर गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी भारत को अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं. शार्दुल ठाकुर गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने की ताकत रखते हैं.

हार्दिक पांड्या से भी कई गुना बेहतर

गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर हार्दिक पांड्या से भी कई गुना बेहतर हैं, जिनके पास स्विंग भी है. शार्दुल ठाकुर नीचे के क्रम में एक खतरनाक बल्लेबाज भी हैं. वह युवा है, अच्छे गेंदबाज हैं और नीचे के क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं.शार्दुल ठाकुर शुरुआत और आखिरी के ओवरों में बहुत ही घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. शार्दुल ठाकुर अपनी गति में लगातार मिश्रण करते हैं और अलग-अलग वैरिएशन से गेंद फेंकने हैं, जो उन्हें बल्लेबाजों के लिए और भी खतरनाक बनाती है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

Leave a Comment