ICC T20 World Cup: रवि शास्त्री ने आखिरकार बता ही दिया, टी20 वर्ल्डकप में किसे करनी चाहिए ओपनिंग बैटिंग? - The Focus Hindi

ICC T20 World Cup: रवि शास्त्री ने आखिरकार बता ही दिया, टी20 वर्ल्डकप में किसे करनी चाहिए ओपनिंग बैटिंग?

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली (Virat Kohli) ने 61 गेंदों पर नाबाद 122 रनों की शतकीय पारी खेली थी। यह विराट कोहली के अंतरराष्ट्रीय करियर का 71वां शतक था। इस मैच के बाद कई लोगों ने खासकर भारतीय क्रिकेट फैंस ने एक नए मुद्दे को हवा दे दी।

Advertisement

लोगों ने सोशल मीडिया जैसे प्लेटफॅार्म पर इस बात की चर्चा करनी शुरू कर दी कि आगामी टी विश्वकप में विराट कोहली को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग बैटिंग करने के लिए आना चाहिए। बता दें कि 16 अक्टूबर से टी20 विश्वकप की शुरुआत होने वाली है। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीन मैच के टी20 सीरीज में बतौर ओपनर केएल राहुल भी शानदार फॅार्म में दिख रहे हैं।

राहुल और रोहित ही भारत के लिए ओपनिंग बैटिंग करें: रवि शास्त्री

टीम इंडिया की बैटिंग ऑर्डर को लेकर भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने दिलचस्प बात कही है। रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के मुताबिक, ‘विश्व कप से ठीक पहले रोहित शर्मा और केएल राहुल को ही बतौर ओपन खेलने की जरुरत है। ओपनर के तौर पर कोहली को खेलने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘मैं ऐसा नहीं चाहूंगा। मैं राहुल और रोहित को टीम इंडिया के लिए बतौर ओपनर बैटिंग करते हुए देखना चाहूंगा। उन्होंने आगे कहा कि अगर कोई इमरजेंसी ही आ जाए जैसे कोई बल्लेबाज चोटिल हो जाएं तो ओपिंग बैटिंग ऑडर में कोई छेड़छाड़ की जा सकती है।

केएल राहुल के बैटिंग ऑडर के साथ न करें छेड़छाड़: रवि शास्त्री

शास्त्री ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पिच पर मध्यमक्रम बल्लेबाजी में अनुभवी बल्लेबाजों की जरुरत पढ़ सकती है जो तेज गेंदबाजों के खिलाफ रन बना सकें। उन्होंने आगे कहा कि केएल राहुल के बैटिंग ऑर्डर के साथ छेड़छाड़ करने से उनके अंदर दुविधा की स्थिति पैदा हो सकती है, जिससे उनका प्रदर्शन फिर बिगड़ सकता है। इस समय जरूरी है कि टीम मैनेजमेंट केएल राहुल के माइंडसेट को बिल्कुल साफ रखे। शास्त्री ने आगे कहा,’केएल राहुल को बता होना चाहिए कि वो टीम के लिए ओपनिंग करेंगे और बड़ा स्कोर बनाएंगे।’

 

Advertisement

Leave a Comment