ICC रैंकिंग में शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास, फवाद आलम ने लगाई लंबी छलांग, बाबर को हुआ नुकसान - The Focus Hindi

ICC रैंकिंग में शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास, फवाद आलम ने लगाई लंबी छलांग, बाबर को हुआ नुकसान

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

ICC ने अपनी नवीन रैंकिंग जारी की है जिसमे कई खिलाड़ियों को फायदा जबकि कई क्रिकेटर्स को नुक्सान हुआ है. आईसीसी (ICC) ने ताजा टेस्ट रैंकिंग (ICC Men’s Test Ranking) इंग्लैंड के रूट पहले पायदान पर बने हुए हैं.

Advertisement

रूट 903 प्वाइंट्स के साथ नंबर 1 बने हुए हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन दूसरे नंबर पर आ गए हैं. टेस्ट रैंकिंग में रोहित 5वें जबकि कोहली छठे पायदान पर काबिज हैं. पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम की बात करें तो 9वें नंबर पर खिसक गए हैं, बाबर के 750 रेटिंग प्वाइंट हैं.

गेंदबाजी टेस्ट रैंकिंग (Test Bowling Ranking) में पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने कमाल करते हुए 2 रैंक की बढ़त हासिल की है. शाहीन अफरीदी अब गेंदबाजों की रैंकिंग में तीसरे नंबर पर आ गए हैं. शाहीन अफरीदी के पास 822 रेटिंग नंबर पर हैं.

गेंदबाजी रैंकिंग में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस मौजूद हैं जबकि दूसरे नंबर पर अश्विन विरजमान हैं. वेस्टइंडीज के अकील होसैन 73 स्थान के जबरदस्त फायदे से 68वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Imageटेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान पांच स्थान के फायदे से 18वें और फवाद आलम सात स्थान के फायदे से 20वें स्थान पर हैं, वहीं बांग्लादेश के शाकिब अल हसन आठ स्थान के फायदे से 35वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Advertisement

Leave a Comment