ICC टी 20 रैंकिंग में सिराज-आवेश का धमाल, श्रेयस अय्यर ने लगाई चीते सी छलांग, बाबर की बादशाहत कायम – The Focus Hindi

ICC टी 20 रैंकिंग में सिराज-आवेश का धमाल, श्रेयस अय्यर ने लगाई चीते सी छलांग, बाबर की बादशाहत कायम

ICC ने हाल ही में नवीन टी 20 रैंकिंग जारी की है. नवीन रैंकिंग में टीम इंडिया के कुछ धुरंधरों को जबरदस्त फायदा हुआ है. हाल में श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में 27 पायदान की बड़ी छलांग लगायी है.

हालांकि पूर्व कप्तान विराट कोहली शीर्ष 10 से बाहर हो गए. श्रीलंका के खिलाफ हाल में भारत की घरेलू श्रृंखला में मिली जीत से खिलाड़ियों की रैंकिंग पर काफी असर पड़ा है. शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अय्यर को अपनी आक्रामक और तीन नाबाद अर्धशतकीय पारियों का बड़ा फायदा मिला है.

अय्यर टी २० रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में ऊंची उछाल से 18वें स्थान पर पहुंच गये. टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के 27 वर्षीय बल्लेबाज अय्यर ने 174 के स्ट्राइक रेट से तीन मैचों में नाबाद 204 रन बनाए. वहीं अय्यर के साथी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजों की रैंकिंग में तीन पायदान के फायदे से 17वें स्थान पर पहुंच गए.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कोहली पांच स्थान खिसककर 15वें स्थान पर पहुंच गये हैं. श्रीलंका के लाहिरू कुमारा पहली बार शीर्ष 40 गेंदबाजों में शामिल हुए. यूएई के गेंदबाज जाहरू खान 17 पायदान की उछाल से संयुक्त 42वें स्थान पर आ गये हैं.

बल्लेबाजों की रैंकिंग में बाबर आजम पहले स्थान पर जबकि रिजवान दुसरे पायदान पर काबिज है. वहीं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज 169 से 165वीं रैंक पर आ गये हैं. आवेश खान ने श्रीलंका के विरुद्ध आखिरी टी 20 में कमाल की गेंदबाजी की थी.

Leave a Comment