DSP के बेटे शाहबाज पर लखनऊ टीम ने की पैसों की बारिश, रिजर्व बैंक में हैं अधिकारी, पिता की मेहनत से बने क्रिकेटर – The Focus Hindi

DSP के बेटे शाहबाज पर लखनऊ टीम ने की पैसों की बारिश, रिजर्व बैंक में हैं अधिकारी, पिता की मेहनत से बने क्रिकेटर

आईपीएल नीलामी में कई खिलाडी मालामाल हुए. वहीं कुछ खिलाडियों को पिछले वर्ष के मुकाबले कम धनराशि हासिल हुई. टीम इंडिया के गेंदबाज शाहबाज नदीम (Shahbaz nadeem) भी उन्ही में से एक हैं. पिछली बार करोड़ों में बिकने वाले शाहबाज को इस बार बहुत कम धनराशि मिली.

धनबाद के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर शाहबाज नदीम को आईपीएल की नीलामी में लखनऊ की टीम ने खरीदा. लखनऊ ने (Shahbaz nadeem) नदीम को 50 लाख रुपए में खरीदा. अगले तीन साल के लिए शहबाज़ नदीम आईपीएल में लखनऊ की टीम से खेलते हुए नजर आएंगे. रविवार को आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की गई.

हालांकि पिछले साल की तुलना में शाहबाज नदीम को पैसे के मामले में काफी नुकसान हुआ. 2019 में शाहबाज नदीम को हैदराबाद सनराइजर्स में तीन करोड़ में खरीदा था. हालाँकि इस बार मात्र 50 लाख में ही नदीम की बोली लगाई गई. शाहबाज नदीम मुजफ्फरपुर के चंदवारा के रहने वाले हैं.

झारखंड रणजी टीम की ओर से खेलने वाले 30 साल के शाहबाज नदीम लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं. 11 साल की उम्र में क्रिकेट खेलने की शुरूआत करने वाले नदीम ने महज दो साल की कड़ी मेहनत के बाद 13 साल की उम्र में अंडर 14 की टीम में अपनी जगह बनाई थी. इसके बाद वो अंडर 17, अंडर 19 और रणजी टीम में भी लगातार अच्छा खेल दिखाते रहे.

शाहबाज नदीम (Shahbaz nadeem) के पिता जावेद महमूद तीन साल पहले डीएसपी के पद से सेवानिवृत (रिटायर्ड) हुए हैं. पुलिस विभाग में नौकरी करते हुए भी अपनी सादगी और ईमानदारी की छाप नदीम (Shahbaz nadeem) के पिता जावेद महमूद ने छोड़ी है.

पिता महमूद ने बताया कि ऑफिस से आने के बाद मैं भी नदीम (Shahbaz nadeem) के साथ वेपर लाइट में क्रिकेट खिलता था. शाहबाज नदीम (Shahbaz nadeem) फिलहाल रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) में नौकरी भी कर रहे हैं.

Leave a Comment