BBL में जहीर खान की गेंदों ने उगली आग, राशिद खान की टीम को आखिरी गेंद पर रौंदा, नबी भी चमके - The Focus Hindi

BBL में जहीर खान की गेंदों ने उगली आग, राशिद खान की टीम को आखिरी गेंद पर रौंदा, नबी भी चमके

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

बिग बैश लीग (BBL) के तीसरे मैच में मेलबर्न रेनेगेड्स ने आखिरी गेंद पर 2 रन से जीत दर्ज की। मैच में पहले खेलते हुए मेलबर्न की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 153 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 151 रन ही बना सकी।

Advertisement

मैच में मेलबर्न रेनेगेड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। यह निर्णय बिलकुल सही साबित हुआ और सैम हार्पर और मैकेंजी हार्वे की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़े। इस बीच हार्पर 33 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद हार्वे ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 46 गेंद में 56 रनों की पारी खेली।

इसके बाद जेम्स सेमौर ने 14 गेंद में 23 रन की पारी खेली लेकिन अन्य बल्लेबाज खास बल्लेबाजी नहीं कर सकेऔर मेलबर्न का स्कोर 9 विकेट पर 153 रन तक पहुँच पाया। एडिलेड के लिए कप्तान पीटर सिडल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए।

उनके अलावा जॉर्ज गार्टन ने 2 विकेट जबकि वॉरैल ने 2 विकेट व राशिद खान ने 1 विकेट हासिल किया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए एडिलेड की शुरुआत काफी शानदार रही। मैथ्यू शॉर्ट और जैक वैदरेल्ड ने मिलकर पहले विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी निभाई।

इस बीच शॉर्ट 18 गेंद में 29 रन बनाकरजबकि जैक वैदरेल्ड भी 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हैरी निल्सन ने क्रीज पर थोड़ी देर टिककर बल्लेबाजी और 30 गेंद में 30 रन की पारी खेली। इस बीच डेनियल ड्रे ने 20 गेंद में 23 रन बनाए लेकिन टीम के लिए ये रन काम नहीं आए।

Imageदूसरे छोर पर विकेट भी गिर रहे थे और अंत में एडिलेड का स्कोर 8 विकेट पर 151 रन तक पहुँच पाया। जहीर खान ने सबसे ज्यादा खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट हासिल किये और मैन ऑफ़ द मैच ख़िताब अपने नाम किया। नबी ने तेजी से 12 रन बनाए|

Advertisement

Leave a Comment