BBL में ग्लेन मैक्सवेल ने ठोका शतक, 15 छक्के-चौके जड़ मचाई तबाही, तोड़ा रोहित-कोहली का रिकॉर्ड - The Focus Hindi

BBL में ग्लेन मैक्सवेल ने ठोका शतक, 15 छक्के-चौके जड़ मचाई तबाही, तोड़ा रोहित-कोहली का रिकॉर्ड

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

मैक्सवेल अपनी पॉवर हिटिंग के लिए जाने जाते हैं. बीबीएल में मैक्सवेल ने कुछ ऐसा ही कर दिखाया. बीबीएल मेलबर्न स्टार्स के कप्तान मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ शतक जड़ने का कारनामा किया.

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने महज 57 गेंदों में 103 रनों की शतकीय पारी खेली. ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी पारी के दौरान 12 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के जड़े. शतकीय पारी के दौरान मैक्सवेल का स्ट्राइक रेट 180.70 का रहा.

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेलबर्न की टीम ने अपने पहले दो विकेट महज 6 रन पर गंवा दिए थे लेकिन मैक्सवेल ने इसके बावजूद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 54 गेंदों में शतक जड़ा. मैक्सवेल ने संभलकर खेलते हुए अपना अर्धशतक 35 गेंदों में पूरा किया. इसके बाद अगली 29 गेंदों पर उन्होंने बिग बैश 2021 का पहला शतक जड़ने का कारनामा किया.

Imageमैक्सवेल की तूफानी पारी के दम पर मेलबर्न स्टार्स की टीम ने 5 विकेट पर 20 ओवर में 177 रन बनाए. बता दें मेलबर्न स्टार्स ने पहले 10 ओवर में सिर्फ 66 रन ही बनाए थे लेकिन मैक्सवेल के तूफान ने उसे 177 रनों तक पहुंचा दिया. ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 3 छक्के लगाए और इसी के साथ मैक्सवेल के बिग बैश लीग में 100 छक्के पूरे हो गए.

मैक्सवेल बिग बैश लीग में 100 छक्के लगाने वाले विश्व के महज दूसरे खिलाड़ी हैं. मैक्सवेल से पहले क्रिस लिन ने ये कारनामा किया है. क्रिस लिन अबतक बीबीएल में 172 छक्के जड़ चुके हैं. मैक्सवेल ने इस वर्ष टी 20 में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने के मामले में कोहली-रोहित जैसे बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा.

Advertisement

Leave a Comment