Asia Cup 2022: जीत के बाद जानें प्वाइंट्स टेबल में भारत की जगह, पाकिस्तान नहीं यह टीम है नंबर 1 पर – The Focus Hindi

Asia Cup 2022: जीत के बाद जानें प्वाइंट्स टेबल में भारत की जगह, पाकिस्तान नहीं यह टीम है नंबर 1 पर

एशिया कप 2022 के फाइनल की दौड़े से पहले ही बाहर हो चुकी भारतीय टीम ने जीत के साथ टूर्नामेंट से विदाई ली। भारत ने सुपर 4 के अपने आखिरी मैच में अफगानिस्तान को 101 रनों के बड़े अंतर से रौंदा। इसी जीत के साथ भारत ने प्वाइंट्स टेबल में भी अपना खाता खोला। पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ अपने पहले दो मुकाबले गंवाने के बाद भारत अफगानिस्तान के खिलाफ साख की लड़ाई लड़ने उतरा था। अफगानिस्तान के खिलाफ मिली जीते के बाद भारत 2 प्वाइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर है। भारत का नेट रन रेट +1.607 का है। वहीं टॉप 2 में रहते हुए श्रीलंका और पाकिस्तान ने फाइनल में जगह बना ली है।

सुपर 4 में श्रीलंका और पाकिस्तान दो ऐसी टीम रही है जिन्हें अभी तक हार का सामना नहीं करना पड़ा है। दोनों टीमों ने दो-दो मैच खेले हैं और वह अपराजित रही है। आज श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच सुपर 4 का आखिरी मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। यह सिर्फ एक औपचारिक मैच रहेगा क्योंकि दोनों टीमें पहले ही फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। एशिया कप 2022 का फाइनल मैच 11 सितंबर को खेला जाना है।

सुपर 4 की प्वाइंट्स टेबल में श्रीलंका इस समय पाकिस्तान से बेहतर नेट रन रेट होने की वजह से टॉप पर है। श्रीलंका का नेट रन रेट +0.351 का है। वहीं दूसरे पायदान पर मौजूद पाकिस्तान का नेट रन रेट +0.241 का है। 9 सितंबर को जब दोनों टीमें आमने सामने होगी तब साफ हो जाएगा कि सुपर 4 में कौन सी टीम अपराजित रहते हुए टॉप करती है।

कैसा रहा भारत बनाम अफगानिस्तान मैच

भारतीय टीम ने विराट कोहली के नाबाद 122 रनों की बदौलत एशिया कप 2022 के अपने आखिरी मैच में अफगानिस्तान को 101 रनों से करारी शिकस्त दी है। विराट कोहली ने आखिरकार अपना 71वां सैकड़ा जमाते हुए 61 गेंदों पर 12 चौकों और छह छक्कों की बदौलत 122 रन बनाए। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में कोहली का पहला शतक है। कोहली का यह अंतरराष्ट्रीय शतक 1020 दिनों के लंबे इंतजार के बाद आया है, जबकि उनका आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बंगलादेश के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में आया था। यह फाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी भारतीय टीम का एशिया कप 2022 में आखिरी मैच था, जिसे जीतकर उसने अपने अभियान को समाप्त किया।

Leave a Comment