87* रन ठोक तमीम इकबाल ने रचा इतिहास, तोड़ा युवराज व अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड, खत्म हुआ 20 साल का सुखा - The Focus Hindi

87* रन ठोक तमीम इकबाल ने रचा इतिहास, तोड़ा युवराज व अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड, खत्म हुआ 20 साल का सुखा

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

अफ्रीका के खिलाफ तीसरा वनडे मैच जीतकर बांग्लादेश की टीम ने इतिहास रच (Bangladesh creates history) दिया. पहली बार बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका के घर में जाकर द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती है. आपको बता दें अफ्रीका और बांग्लादेश के मध्य 2002 से वनडे सीरीज खेली जा रही है.

Advertisement

तीसरे वनडे मैच बांग्लादेश ने 9 विकेट से अपने नाम किया. इस जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है. बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल 82 गेंद पर 87 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. कप्तान तमीम इकबाल ने अपनी पारी में 14 चौके लगाए.

वहीं शाकिब अल हसन 20 गेंद पर 18 रन बनाकर नाबाद रहे. लिटन दास ने 57 गेंद पर 48 रन की पारी खेली.इकबाल और शाकिब की जोड़ी बड़े ही आसानी के साथ 155 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया.

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 37 ओवर में 154 रन बनाये थे. बांग्लादेश की तरफ से तस्कीन अहमद ने गजब की गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किये थे.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में 5 विकेट लेते ही तेज गेंदबाज ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

तस्कीन साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच में 5 विकेट हॉल करने वाले पहले बांग्लदेशी गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले किसी भी दूसरे बांग्लादेशी गेंदबाज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में 5 विकेट नहीं चटकाए थे.

तमीम इकबाल ने इस वर्ष वनडे में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में कोहली को पीछे छोड़ा. ICC MEN’S CRICKET WORLD CUP SUPER LEAGUE, 2020-2022/23 में तमीम बांग्लादेश की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं. वनडे सर्वाधिक बार 50 से अधिक का स्कोर बनाने के मामले में तमीम ने युवराज और अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ा.

Advertisement

Leave a Comment