8 हार के बाद मुंबई ने 20 लाख में खरीदा खतरनाक ऑलराउंडर, बीच IPL में अरशद की छुट्टी, अब मुंबई की जीत पक्की! - The Focus Hindi

8 हार के बाद मुंबई ने 20 लाख में खरीदा खतरनाक ऑलराउंडर, बीच IPL में अरशद की छुट्टी, अब मुंबई की जीत पक्की!

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

आईपीएल के इस सीजन में मुंबई की टीम लगातार आठ मुकाबले हार चुकी हैं. टीम को एक और झटका लगा है. मुंबई के बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अरशद खान चोट के चलते टीम से बाहर हो गये हैं. अरशद खान चोट के कारण पूरे IPL से बाहर हो गए हैं.

Advertisement

IPL मेगा ऑक्शन 2022 में मुंबई इंडियंस ने अरशद खान को उनकी बेस प्राइस (20 लाख) में खरीदा था. हालांकि अरशद को आईपीएल में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. आपको बता दें अरशद खान 24 वर्ष के हैं और मध्य प्रदेश की ओर से क्रिकेट खेलते हैं. बायें हाथ के तेज गेंदबाज अरशद मध्य प्रदेश की तरफ से तीन लिस्ट-ए मैच खेल चुके हैं.

तेज गेंदबाज अरशद खान की जगह मुंबई की टीम में कुमार कार्तिकेय की एंट्री हुई है. कार्तिकेय जल्द ही मुंबई की स्क्वाड से जुड़ेंगे. मुंबई इंडियंस ने अरशद की जगह कार्तिकेय को टीम में शामिल किया है. अरशद की तरह ही कार्तिकेय भी मध्य प्रदेश से क्रिकेट खेलते हैं.

कार्तिकेय 9 फर्स्ट क्लास मैच, 19 लिस्ट ए मैच और 8 टी-20 मैच खेल चुके हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कार्तिकेय के नाम 35 विकेट, लिस्ट-ए में 18 विकेट और टी-20 में 9 विकेट दर्ज है. मुंबई में कार्तिकेय को 20 लाख बेस प्राइस के साथ ही अपनी टीम में शामिल किया है. आईपीएल में अभी तक मुंबई की टीम संघर्ष करती नजर आई है.

टीम के ज्यादातर खिलाड़ी फ्लॉप रहे हैं. टीम में एकमात्र तिलक वर्मा का प्रदर्शन तारीफ-ए-काबिल है. डेवाल्ड ब्रेविस और सूर्यकुमार यादव का भी प्रदर्शन औसत रहा है. रोहित शर्मा, इशान किशन और बुमराह जैसे धुंरधरों ने फैन्स को निराश किया है. मुंबई टीम की लगातार हार के बाद युवराज सिंह ने 24 वर्षीय युवा विकेटकीपर खिलाड़ी ऋषभ पंत को टीम इंडिया का नया कप्तान बनाने की सलाह दी है.

Advertisement

Leave a Comment