8 विकेट लेकर शाहबाज अहमद ने मचाई तबाही, तूफानी शतक ठोक रचा इतिहास, दोहराया 63 साल का इतिहास – The Focus Hindi

8 विकेट लेकर शाहबाज अहमद ने मचाई तबाही, तूफानी शतक ठोक रचा इतिहास, दोहराया 63 साल का इतिहास

रणजी ट्राफी 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में मध्य प्रदेश ने अपनी दूसरी पारी में 281 रन बनाए हैं. लेकिन वह इसके आगे के स्कोर की तरफ जाता दिख रहा था, अहमद ने अपनी फिरकी से उसके इस अरमान पर पानी फेर दिया. उसने मैच के तीसरे दिन यानी गुरुवार का अंत दो विकेट के नुकसान पर 163 रनों के साथ किया था.

इसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि मध्य प्रदेश की टीम बड़ा स्कोर करेगी, लेकिन चौथे दिन शुक्रवार को अहमद ने सारी कहानी बदल दी.
मध्य प्रदेश की तरफ से दिन की शुरुआत की थी रजत पाटीदार और आदित्य श्रीवास्तव ने. रजत ने 63 और आदित्य ने 34 रनों से अपनी पारी को आगे बढ़ाया.

रजत आरसीबी में अहमद के साथ ही खेले थे. अहमद ने दिन का पहला शिकार उन्हें ही बनाया और तीसरा झटका दिया. रजत ने 79 रन बनाए और अहमद की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. इसके बाद उन्होंने अक्षत रघुवंशी को अपना अगला शिकार बनाया. वह चार रन ही बना सके.

सारांश जैन को 11 पर अहमद ने पवेलियन भेज दिया. इसके बाद उन्होंने पुनीत दाते और कुमार कार्तिकेय के विकेट निकाले. अहमद ने सिर्फ गेंद से ही नहीं बल्कि बल्ले से भी धमाल मचाया था और बंगाल की पहली पारी में 116 रनों की पारी खेली थी. इसी के दम पर बंगाल 273 रनों तक पहुंच सकी थी.

अहमद के अलावा प्रदिप्ता प्रमाणिक ने भी शानदार गेंदबाजी की और चार विकेट झटके. उन्होंने मध्य प्रदेश के कप्तान आदित्य की पारी का अंत किया. आदित्य ने 82 रनों की पारी खेली लेकिन इसके लिए 225 गेंदों का सामना किया.

Imageअपनी पारी में इस बल्लेबाज ने छह चौके मारे. अनुभव अग्रवाल को आउट कर प्रमाणिक ने मध्य प्रदेश की पारी का अंत किया. अहमद ने जहां 41 ओवरों में 79 रन देकर पांच विकेट लिए तो वहीं प्रमाणिक ने 31.2 ओवरों में 65 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए.

Leave a Comment