Advertisement

क्रिकेट दुनिया का सबसे पसंद किया जाना वाला खेल है.

Advertisement

इस खेल के चाहने वाले विश्व के प्रत्येक कोने-कोने तक फैले हुए हैं. क्रिकेट फैंस अपने चेहेते क्रिकेटर्स के बारे में सब कुछ जानने के लिए आतुर रहते हैं. क्रिकेट जगत के कई ऐसे क्रिकेटर भी हैं जो गलत कामों की वजह से मिडिया में सुर्खियों में रहे. आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो दूसरी लड़कियों के साथ पकड़े गये. आइये जानें इनके बारे में-

1- केविन पीटरसन
इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज रहे केविन पीटरसन भी रंगीन मिजाजी के लिए चर्चाओं में रहे हैं. प्ले’बॉ’य मॉडल वेनेसा निम्मो उनकी गर्लफ्रेंड रही है. फिर यह अफेयर एक एसएमएस के जरिए टूट गया था. इसके बाद निम्मो ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे. उनका कहना था कि केविन पीटरसन से’क्स के भूखे थे और हर समय उनके दिमाग में यही सब चलता रहता था.

2- डारेल टफी

क्रिकेट के खेल में इन SEX स्कैंडल ने सभी को हिला दिया, जिसमें शामिल हैं, दिग्गज़ खिलाड़ियों के नामन्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज डेरिल टफी मार्च 2005 में एक स्कैं’ड’ल में फंसे थे. इंग्लैंड के दो पर्यटकों ने एक 23 साल की से’ल्स वीमन के साथ उन्हें सं’बं’ध बनाते हुए पकड़ा था और उनकी मोबाइल रिकॉर्डिंग बना ली थी.

3- हर्शल गिब्स
दक्षिण अफ्रीका के आला बल्लेबाज हर्षल गिब्स भी इस सब से गुजरे हैं. उन्होंने खुद अपनी किताब में इस बारे में खुलासा किया. गिब्स ने बताया था कि 1999 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ग्रुप दौर के मैच से पहले उन्होंने एक लड़की के साथ सं’बं’ध बनाए थे.

4- आंद्रे नेल
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंद आंद्रे नेल अपनी तूफानी बॉलिंग के लिए जाने जाते हैं लेकिन वे भी करियर के दौरान स्कैं’ड’ल में फंस चुके हैं. शादी के बाद लातविया की एक महिला के साथ उनके सं’बंध थे.

5- शाहिद अफरीदी
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी अपने खेल और खूबसूरती के चलते दुनियाभर में मशहूर हैं. महिलाओं में भी उनकी काफी दीवानगी है. लेकिन सन् 2000 में वे गलत वजहों से खबरों में आए थे.

शाहिद अफरीदी और उनका एक साथी होटल में कुछ लड़कियों के साथ पकड़े गए थे. अपनी सफाई में उन्होंने कहा था कि लड़कियां ऑटोग्राफ लेने आई थीं. लेकिन यह बहाना किसी को हजम नहीं हुआ था और बोर्ड ने उन पर बैन लगा दिया था.

6- शेन वॉर्न
शेन वॉर्न एक बार इंग्लैंड में दो महिलाओं के साथ होटल में पकड़े गए थे. इस बारे में खुलासा उनके पड़ोसियों की शिकायत के बाद हुआ था.

7- क्रिस गेल
वेस्ट इंडीज के ओपनर क्रिस गेल तो कई बार म’हि’ला’ओं के चलते सुर्खियों में रहे हैं. एक बार वे तीन ब्रिटिश महिलाओं के साथ होटल में पकड़े गए थे. यह घटना आईसीसी वर्ल्ड टी20 2012 के दौरान हुई थी.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *