7वां शतक ठोक राहुल ने रचा इतिहास, रोहित व बाबर को पछाड़ा, अजहरुद्दीन का 23 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त - The Focus Hindi

7वां शतक ठोक राहुल ने रचा इतिहास, रोहित व बाबर को पछाड़ा, अजहरुद्दीन का 23 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

सेंचुरियन में सुपरस्पोर्ट पार्क (Supersport Park) में शुरू हुए पहले टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया की शुरुआत शानदार रही. मयंक और राहुल की जोड़ी ने टीम इंडिया को जबरदस्त शुरुआत दिलाई.

Advertisement

पहले टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने अपने करियर का सातवां शतक जड़ा. राहुल ने शतकीय पारी खेलते ही कई रिकॉर्ड अपने नाम किये. टीम इंडिया के उपकप्तान राहुल इस शतक के साथ ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जो अभी तक जितने भी देश और महाद्वीप में खेले हैं, वहां-वहां लोकेश राहुल ने शतक जड़ा है.

आपको बता दें अभी तक राहुल छह देशों में खेले हैं और इन सभी में राहुल ने शतक जड़ने का कारनामा किया है. केएल ने इंग्लैंड में दो, ऑस्ट्रेलिया, भारत, श्रींलका, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका में एक-एक शतक जड़ा है.

इसके अलावा राहुल बॉक्सिंग-डे टेस्ट के पहले दिन सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाजों बन गये हैं. इसमें वीरेंद्र सहवाग पहले (195, मेलर्बन, 26/12/2003) पायदान पर काबिज हैं. वहीं तीसरे नंबर पर मोहम्मद अजहरुद्दीन (103* रन, वेलिंगटन, 26/12/1998) हैं.

Imageराहुल ने इस वर्ष टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में स्मिथ (430 रन) और बाबर आजम (416 रन) को पीछे छोड़ा. ICC टेस्ट चैम्पियनशिप में राहुल ने (437 रन, 2 शतक) सर्वाधिक रन और शतक बनाने के मामले में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा.

Advertisement

Leave a Comment