66666 श्रीलंकाई बल्लेबाज ने 6 गेंदो पर 5 छक्के लगाकर जिताया मैच, टूटने से बचा युवराज का रेकॉर्ड - The Focus Hindi

66666 श्रीलंकाई बल्लेबाज ने 6 गेंदो पर 5 छक्के लगाकर जिताया मैच, टूटने से बचा युवराज का रेकॉर्ड

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह अबतक के सबसे बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. युवराज ने भारत को दो वर्ल्ड कप दिलाने में सबसे ज्यादा मदद की थी. इसके अलावा युवराज के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड ये भी रहा कि उन्होंने एक ही ओवर में 6 छक्के जड़े दिए थे. लेकिन हाल ही में एक और बल्लेबाज ने ऐसा ही कारनामा कर सिर्फ 6 गेंदों में 5 छक्के ठोक दिए हैं.

Advertisement

श्रीलंका में मौजूदा समय में लंका प्रीमियर लीग टूर्नामेंट खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट में कोलंबो स्टार्स के बल्लेबाज सीक्कुगे प्रसन्ना ने क्रिकेट जगत का सारा ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. प्रसन्ना की टीम कोलंबो ने कैंडी वारियर्स को 5 विकेट से मात दी है. लेकिन इस मैच के हीरो प्रसन्ना रहे जिन्होंने 6 गेंदों में 5 छक्के ठोक दिए. प्रसन्ना ने इस मैच में अपनी 6 गेंदों की पारी में 32 रन ठोके जिसमें 5 छक्के शामिल हैं.

एक पल कोलंबो की टीम अनुभवी बल्लेबाज दिनेश चंदीमल के आउट होने के बाद संघर्ष करते हुए नजर आ रही थी. 13 गेंदों पर इस टीम को जीत के लिए 37 रनों की जरूरत थी. तभी प्रसन्ना ने अपना तूफान दिखाना शुरू किया. बिनुरा फर्नांडो के आखिरी ओवर में कोलंबो को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे और इस ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार तीन छक्के लगाकर प्रसन्ना ने कोलंबो को जीत दिला दी.

प्रसन्ना ने जैसे ही अपनी टीम को जीत दिलाई तभी उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा और वो जमकर जश्न मनाते हुए नजर आए. सोशल मीडिया पर उनकी बल्लेबाजी का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. बता दें कि युवराज सिंह के अलावा हर्षल गिब्स और कीरोन पोलार्ड एक ही ओवर में 6 छक्के ठोक चुके हैं. इसके अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई भी बल्लेबाज ये कारनामा नहीं कर पाया है.

Advertisement

Leave a Comment