66666.. निकोलस पूरण के छक्कों से दहला बांग्लादेश, विंडीज ने जीती T20 सीरीज, ये बना मैन ऑफ द मैच व सीरीज - The Focus Hindi

66666.. निकोलस पूरण के छक्कों से दहला बांग्लादेश, विंडीज ने जीती T20 सीरीज, ये बना मैन ऑफ द मैच व सीरीज

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ (West Indies, West Indies vs Bangladesh) तीसरा टी 20 मैच जीत सीरीज अपने नाम कर ली है. विंडीज (West Indies) ने बांग्लादेश को तीसरे टी20 में 5 विकेट से हराया और इस तरह उसने (West Indies) सीरीज भी 2-0 से अपने नाम की.

Advertisement

Imageमेजबान टीम की जीत के हीरो कप्तान निकलस पूरन (Nicholas Pooran) और काइल मेयर्स (Kyle Mayers) रहे. निकलस पूरन को उनकी कप्तानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया. वहीं सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए निकोलस को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी दिया गया.

बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (Bangladesh vs West Indies) गुरुवार को प्रोवीडेंस में खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 163 रन का स्कोर खड़ा किया. बांग्लादेश ओर से अतीफ हुसैन (Afif Hossain) ने सबसे अधिक 50 रन बनाए.

Imageविकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास (Litton Das) ने एक रन से अर्धशतक चूक गए. कप्तान महमूदुल्लाह ने 22 रन का योगदान दिया. वेस्टइंडीज की तरफ से हेडन वॉल्श ने सबसे अधिक 2 विकेट हासिल किये. 164 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही.

विंडीज टीम ने महज 43 रन पर 3 विकेट गंवा दिए. शेमराह ब्रुक्स 12, ब्रायन किंग 7 और ओडिएन स्मिथ 2 रन बनाकर आउट हुए. काइल मेयर्स और निकलस पूरन ने 85 रन की साझेदारी की. यह साझेदारी मेयर्स के आउट होने से टूटी. काइल मेयर्स ने 38 गेंद पर 55 रन की पारी खेली. जीत में कप्तान निकोलस पूरन का अहम योगदान रहा जिन्होंने 39 गेंदों में नाबाद 74 रन बनाए.

Imageपूरन ने 5 छक्के और 5 चौके लगाकर बांग्लादेशी टीम के हौसले पस्त कर दिए. 164 रनों के लक्ष्य को वेस्टइंडीज की टीम ने 18.2 ओवर में ही हासिल कर लिया. निकोलस ने सीरीज में खेले गए 2 मैचों में सबसे ज्यादा 108 रन बनाए. वहीं बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने 102 रनों का योगदान दिया.

Advertisement

Leave a Comment