6,6,6,6,6 जड़ स्मिथ ने मचाई तबाही, आयरलैंड ने विंडीज से चुकाया बदला, पॉइंट टेबल में भारत-पाक को पछाड़ा – The Focus Hindi

6,6,6,6,6 जड़ स्मिथ ने मचाई तबाही, आयरलैंड ने विंडीज से चुकाया बदला, पॉइंट टेबल में भारत-पाक को पछाड़ा

आयरलैंड की टीम ने सीरीज के दूसरे वनडे मैच में विंडीज टीम को शिकस्त देकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है. वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच जमैका के सबीना पार्क में तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया.

मैच में बारिश ने भी खलल डाला और बाद में मैच में ओवरों की संख्या कम कर दी गयी. ये मैच आयरलैंड ने 5 विकेट से अपने नाम किया है. इसके साथ ही आयरिश टीम ने वनडे वर्ल्ड कप सुपर लीग में टीम ने 10 और अंक हासिल कर लिए हैं. मैच में विंडीज के किरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली टीम को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी.

बारिश से बाधित मैच में विंडीज टीम 48 ओवर में 229 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. विंडीज की तरफ से रोमारियो शेफर्ड ने अर्धशतक और ओडेन स्मिथ की 19 गेंदों में 5 छक्के जड़ते हुए 46 रन की तूफानी पारी खेली. बारिश के कारण मैच में डकवर्थ लुईस नियम लागू हुआ और फिर आयरलैंड को जीत के लिए 36 ओवरों में 168 रन का लक्ष्य मिला.

इस टारगेट को आयरलैंड की टीम ने 32.3 ओवर में 5 विकेट शेष रहते हासिल कर जीत दर्ज की. आयरिश टीम के लिए हैरी टेक्टर ने 75 गेंदों में 54 रन जबकि एंडी मैकब्रिन 45 गेंदों में 35 रन की पारी खेली.

Imageआयरलैण्ड की तरफ से एंडी मैकब्रिन ने चार विकेट हासिल किये, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. सीरीज का आखिरी मैच 16 जनवरी को इसी मैदान पर खेला जाना है.

आपको बता दें जीत के साथ ही आयरलैंड की टीम पॉइंट टेबल में भारत पाकिस्तान की टीम को पीछे छोड़ते हुए चौथे पायदान पर आ गयी है. क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 सुपर लीग में इंग्लैंड पहले, बांग्लादेश दूसरे और ऑस्ट्रेलिया की टीम तीसरे पायदान पर विराजमान है.

Leave a Comment