66666 जड़कर हिटमैन ने रचा इतिहास, अफरीदी-गेल व धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा, बने ऐसे पहले बल्लेबाज - The Focus Hindi

66666 जड़कर हिटमैन ने रचा इतिहास, अफरीदी-गेल व धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा, बने ऐसे पहले बल्लेबाज

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

लंदन के केनिंग्टन ओवल ग्रांउड में खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने मेजबान इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश गेंदबाजों को पूरी तरह से धो डाला. रोहित शर्मा ने 58 गेंदों पर 5 छक्के और 6 चौकों की मदद से नाबाद 76 रन की पारी खेली और धवन के साथ पहले विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी की. भारत ने वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड की टीम को पहली बार 10 विकेट से हराया और रोहित ने अपनी पारी में लगाए छक्के के दम पर शाहिद अफरीदी का रिकार्ड तोड़ दिया.

Advertisement

अफरीदी को रोहित ने पीछे छोड़ा
शाहिद अफरीदी ने वनडे क्रिकेट में 250 छक्के 259 पारियों में लगाए थे, लेकिन रोहित शर्मा ने ये कमाल 224 पारियों में करते हुए उन्हें पीछे छोड़ दिया. अब रोहित शर्मा सबसे कम पारियों में 250 छक्के वनडे में लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं और एक नया वर्ल्ड रिकार्ड उनके नाम पर दर्ज हो गया है.

वनडे में सबसे तेज 250 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज-
224 पारियां – रोहित शर्मा
259 पारियां – शाहिद अफरीदी
268 पारियां – क्रिस गेल
400 पारियां – सनथ जयसूर्या

250 वनडे छक्के रोहित ने किए पूरे
रोहित शर्मा भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में 250 छक्के पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बने. साथ ही साथ वो भारत की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर 229 छक्कों के साथ धौनी हैं. वहीं वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के शाहिद अफरीदी के नाम पर दर्ज है जिन्होंने 351 छक्के लगाए थे तो वहीं 331 छक्कों के साथ क्रिस गेल दूसरे नंबर पर हैं. वहीं जयसूर्या 270 छक्कों के साथ चौथे स्थान पर हैं.

Advertisement

Leave a Comment