6,6,6,6…पाकिस्तान को मिला नया सुपरस्टार, छक्कों की बरसात करके हॉन्गकॉन्ग के गेंदबाज का उतारा भूत – The Focus Hindi

6,6,6,6…पाकिस्तान को मिला नया सुपरस्टार, छक्कों की बरसात करके हॉन्गकॉन्ग के गेंदबाज का उतारा भूत

पाकिस्तान ने एशिया कप (Asia Cup) के सुपर-4 में अपनी जगह पक्की कर ली है। ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में टीम ने हॉन्गकॉन्ग (PAK vs HK) को 155 रनों के बड़े अंतर से हराया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं थी। कप्तान बाबर आजम का बल्ला एक बार फिर शांत रहा। सिर्फ 9 रनों की पारी खेलने के बाद वह आउट हुए। पावरप्ले के बाद टीम का स्कोर सिर्फ 40 रन था। इसके बाद मोहम्मद रिजवान और फखर जमां ने टीम को मुश्किल से निकाला। अंत में खुशदिल शाह ने तूफानी पारी खेलकर टीम को 190 के पार पहुंचा दिया। Pakistan Squad For Asia Cup 2022 (Predicted)

लगातार 4 छक्के जड़े
खुशिदन शाह ने आखिरी ओवर में हॉन्गकॉन्ग के गेंदबाज एजाज खान के खिलाफ लगातार 4 गेंदों पर 4 छक्के जड़े। 19 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर 2 विकेट पर 164 रन था। एजाज ने आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं दिया। लेकिन इसके बाद मैदान पर खुशदिल शाह नाम का तूफान आया। उन्होंने अगली चार गेंदबाजों पर चार छक्के जड़ दिए। इस दौरान गेंदबाज ने एक वाइड फेंकी जो 4 रनों के लिए चली गई। इस तरह ओवर में कुल 29 रन बने और पाकिस्तान 193 तक पहुंच गया।

ऐसा रहा मैच का हाल
जवाब में हांगकांग की टीम 10.4 ओवर में 38 रन पर आउट हो गई। पाकिस्तान ग्रुप ए से दूसरे स्थान पर रहकर सुपर फोर में पहुंचा। टी20 में यह पाकिस्तान की सबसे बड़ी जीत है। भारत के खिलाफ हॉन्गकॉन्ग के बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया था लेकिन वे पाकिस्तान के खिलाफ नहीं टिक सके। नसीम शाह ने तीसरे ओवर में दो विकेट लिये। इसके बाद स्पिनर शादाब खान ने दो ओवर में आठ रन देकर चार और मोहम्मद नवाज ने पांच रन देकर तीन विकेट चटकाये। इस तरह पाकिस्तान ने मुकाबले को 155 रनों से अपने नाम कर लिया। हार के साथ ही हॉन्गकॉन्ग का सफर टूर्नामेंट में समाप्त हो गया है।

 

Leave a Comment