6 साल बाद टीम में लौटे इस अफ्रीकी बल्लेबाज ने चटाई अंग्रेजों को धूल, 15 गेंदों पर ही जड़ दिए 70 रन, टूटे कई रिकॉर्ड - The Focus Hindi

6 साल बाद टीम में लौटे इस अफ्रीकी बल्लेबाज ने चटाई अंग्रेजों को धूल, 15 गेंदों पर ही जड़ दिए 70 रन, टूटे कई रिकॉर्ड

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

कार्डिफ में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में साउथ अफ्रीका ने मेजबान इंग्लैंड को 58 रनों से हरा दिया. इस मैच को जीतने के साथ ही साउथ अफ्रीका ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 207 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवरों में 149 रनों पर ढेर हो गई. साउथ अफ्रीका की इस जीत के हीरो राइली रूसों रहे जिन्होने 96 रनों की नाबाद पारी खेली.

Advertisement

6 साल बाद टीम में लौटे रूसो ने उड़ाया गर्दा
राइली ने तीसरे नंबर पर खेलते हुए बेहतरीन पारी खेली लेकिन वह अपने पहले टी20 शतक से चूक गए. करीब 6 साल बाद टीम में वापसी कर रहे राइल ने इस सीरीज से पहले अपने देश के लिए आखिरी टी20 मैच 25 मार्च 2016 को खेला था. ये मैच टी20 विश्व कप का मैच था जो नागपुर में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच में हुआ था. इस सीरीज के लिए उनकी टीम में वापसी हुई है.

Image

टीम को पहुंचाया 200 के पार
इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मोइन अली ने चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर क्विंटन डिकॉक को आउट कर उसे मेजबान टीम को बड़ी सफलता दिला दी. लेकिन इसके बाद इंग्लैंड की परेशानी शुरू हुई. डिकॉक के जाने के बाद राइली ने मैदान पर कदम रखा और दूसरे सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिंक्स के साथ मिलकर अंग्रेज गेंदबाजों की खबर लेनी शुरू की. इन दोनों ने टीम को 100 के पार पहुंचा दिया. 112 के कुल स्कोर पर हेंड्रिक्स आउट हो गए लेकिन वह अपना अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे. उन्होंने 32 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 53 रन बनाए.

Image

राइली ने जारी रखा तूफान
अपने साथी के जाने के बाद भी राइली रुके नहीं और उन्होंने लगातार अपने अपने शॉट्स खेलने जारी रखे. हेंड्रिक्स का विकेट 15वें ओवर की पहली गेंद पर गिरा था. उनके बाद आए हेनरिख क्लासेन ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने के कारण आउट हो गए. उन्होंने 10 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 19 रनों की पारी खेली. राइली ने ने अपनी पारी में 10 चौके और 5 छक्के लगाए. अगर बांउड्री रन ही कांउट करें तो उन्होने 70 रन केवल 15 गेंदों पर जड़ दिए.

Image

इसके बाद साउथ अफ्रीका ने कोई और विकेट नहीं खोया. राइली अंत तक टिके रहे. उन्होंने 55 गेंदों पर 10 चौके और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 96 रन बनाए. उनके साथ ट्रिस्टन स्टब्स 15 रन बनाकर नाबाद लौटे. इंग्लैंड के लिए अली, रिचार्ड ग्लीसन, क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट लिया.

Advertisement

Leave a Comment