6 मौके जब महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर हो गए काफी ज्यादा गुस्सा, एक बार तो साथी खिलाड़ी को ही सुना दी गाली - The Focus Hindi

6 मौके जब महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर हो गए काफी ज्यादा गुस्सा, एक बार तो साथी खिलाड़ी को ही सुना दी गाली

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

महेंद्र सिहं धोनी भारतीय क्रिकेट के इतिहास के सबसे सफल कप्तान माने जाते हैं. मैदान पर अपने शांत स्वभाव को पहचाने जाने वाले धोनी को कैप्टन कूल के नाम से भी जाना जाता है। लेकिन भारत को दो वर्ल्ड कप जितवाने वाले एकमात्र कप्तान धोनी भी मैदान पर कई मौकों पर गुस्से में दिख चुके हैं। तो आज हम आपको महेंद्र सिंह धोनी के 5 मैचों के बारे में बताएंगे जिनमें वो गुस्सा हुए है।

Advertisement

आईपीएल 2019 राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ
साल 2019 में आईपीएल के 25वें मैच में चेन्नई का मुकाबला राजस्थान से चल रहा था। जहां धोनी की टीम को जीतने के लिए 155 रन बनाने थे, जिसमें मैच के आखिरी तीन गेंदों में बहुत बड़ा बखेड़ा खड़ा हो गया। जब मिचेल सैंटनर बल्लेबाजी कर रहे थे और बेन स्टोक्स गेंदबाजी कर रहे थे।आखिर तीन गेंदों में जीत के लिए 8 रन बनाने थे। स्टोक्स ने फुलटॉस फेंकी और विकेट के पास खड़े अंपायर उल्हास गांधे ने उसे नोबॉल दे दिया।
IPL 2019: Angry MS Dhoni storms on to the field after another no-ball  controversy - Sports News
लेकिन जब बल्लेबाजों ने रन दौड़ लिया तो गांधे ने अपने फैसला बदल दिया। जडेजा नॉन स्ट्राइकर थे और वो अंपायर से बहस करते हुए दिखाई दिए। लेकिन गांधे व स्क्वॉयर लेग अंपायर ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड अपने फैसले से नहीं पलटे। इस दौरान धोनी भी बेंच से उठकर मैदान पर आकर अंपायरों पर चिल्लाते हुए दिखाई दिए। हालांकि फैसला अंपायर का ही माना गया और आखिरी गेंद पर सैंटनर ने छक्का लगाकर टीम में जीत डाल दी।

जब धोनी ने मनीष पांडे को दी गाली
साल 2018 में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टी20 मैच खेल रही थी जोकि सेंचुरियन में हो रहा था। मैदान पर धोनी के साथ मनीष पांडे क्रीज पर थे। दोनों ने इस मैच में 80 रन की साझेदारी की। मैच के आखिरी ओवर में पांडेय ने एक रन लेकर एमएस धोनी को स्ट्राइक दी। धोनी अगली गेंद खेलने के लिए तैयार होने लगे थे तो उन्होंने देखा मनीष पांडे कहीं और ही देख रहे थे। जिसकी वजह से धोनी को गुस्सा आ गया और उन्होंने मनीष पांडे को गाली दी और कहा कि उधर बाद में देख लियो पहले इधर देख ले।

हसी को दोबारा खेलने के लिए बुलाने पर गुस्सा हुए धोनी
साल 2012 जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच खेल रही थी। सुरेश रैना की गेंद पर माइकल हसी को धोनी ने स्टंप आउट किया, पहले अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया था। लेकिन कुछ ही समय अंपायर ने अपना फैसला बदलकर उन्हें नाटऑउट करार दिया। धोनी इस बात से अंपायर बिली बॉडेन से गुस्सा हो गए। हालांकि अंपायर ने अपना फैसला नहीं बदला।

दीपक चाहर के नोबॉल से गुस्सा हुए कैप्टन कूल
आईपीएल 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सीएसके के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने लगातार दो नोबॉल दी । पंजाब को आखिरी दो ओवरों में 39 रन बनाने थे। चाहर 19वां ओवर डालने आये और उनकी पहली नोबॉल पर बल्लेबाज ने चौका व दूसरी नोबाल पर भी 2 रन बनाए। साथ ही फ्री हिट भी मिला। बिना लीगल बॉल के दीपक ने 8 रन दे दिए थे। धोनी ने फिर उनके पास जाकर उन्हें डांट लगायी।

मुस्ताफिजुर रहमान पर हुए नाराज
2015 में बांग्लादेश के खिलाफ एक वनडे मैच में एमएस धोनी ने तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को धक्का देते हुए भी नजर आ चुके है और रहमान बार-बार धोनी के रनिंग एरिया में आकर खड़े हो रहे थे। इससे पहले भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी उन्हें चेतावनी दे चुके थे। हालांकि इस वजह से धोनी की 75 फीसदी मैच फीस कट गयी थी। जबकि मुस्ताफिजुर रहमान पर भी 50 फीसदी जुर्माना लगा दिया गया था।

धोनी को खलील पर आया गुस्सा
साल 2019 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड वनडे में धोनी अपनी कूलनेस खो बैठे और खलील अहमद को सबके सामने डांट लगा दी। दरअसल, खलील अहमद पिच पर खिलाड़ियों को पानी देने आए थे। दिनेश कार्तिक और धौनी जीत से अभी कुछ ही दूर थे। खलील अहमद गलत समय पर गलत जगह थे। धौनी उन पर चिल्लाते हुए उन्हें वापस जाने के लिए कह रहे थे।

एडिलेड में काफी गर्मी थी। ऐसे में धौनी कुछ समय के लिए संघर्ष करते नजर आए। एक बार तो वे थककर मैदान में ही बैठ गए थे और फिजियो को बुलाना पड़ा था। धौनी को डिहाइड्रेशन की समस्‍या हो रही थी। ऐसे में गेंदबाज खलील अहमद ड्रिंक लेकर मैदान पर पहुंचे। बल्‍लेबाजों को ड्रिंक देते समय खलील को इस बात का अहसास ही नहीं हुआ कि वे पिच पर पहुंच गए हैं.

Advertisement

Leave a Comment