Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में ईशान किशन ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर खाता खोला. वह डेब्यू मैच में छक्का लगाने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं. वही ऐसे छठे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. जिन्होने पारी की पहली गेंद पर छक्का लगाया है.

Advertisement

ईशान किशन से पहले जिन भारतीय बल्लेबाजों ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाया है उनमें महेंद्र सिहं धोनी, सचिन तेंदुलकर और जहीर खान का नाम शामिल है. धोनी ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह कारनामा किया था. उन्होने कीरेन पोलार्ड की गेंद पर छक्का लगाकर यह रिकॉर्ड बनाया था.Sachin Tendulkar announces he will retire after his 200th Test appearance for India - ABC Newsइस मामले मे दूसरा नाम सचिन तेंदुलकर ने 2013 में टेस्ट मुकाबले में नाथन लियोन की गेंद पर लगातार 2 छक्के लगाए थे. वहीं जहीर खान ने 2013 टिम साउदी की गेंद पर छक्का लगाया था.

इस मामले मे चौथे नम्बर पर ऋषभ पंत है जिन्होने 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू मैच की पहली ही गेंद पर छक्का लगाया था. वहीं इसी साल सूर्यकुमार यादव ने मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करते हुए पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर इतिहास रचा था.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *