6 छक्के जड़ स्टोक्स ने मचाई तबाही, विस्फोटक शतक ठोक रचा इतिहास, छुआ कपिल देव का रिकॉर्ड – The Focus Hindi

6 छक्के जड़ स्टोक्स ने मचाई तबाही, विस्फोटक शतक ठोक रचा इतिहास, छुआ कपिल देव का रिकॉर्ड

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (West Indies vs England) के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. बारबाडोस में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

हालाँकि इंग्लैंड टीम (West Indies vs England) की शुरुआत खराब रही. टीम ने चौथे ही ओवर में पहला विकेट खो दिया. इसके बाद रूट ने पहले लीज और फिर डैनियाल लॉरेंस के साथ मिलकर टीम को संभाला. रूट ने शतकीय पारी खेली. इंग्लैंड के लिये कप्तान जो रूट ने 153 रनों की पारी खेली.

वहीं बेन स्टोक्स ने भी शतकीय पारी खेली. लॉरेंस 150 गेंदों में 91 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर कार्लोस ब्रेथवेट को कैच थमाकर आउट हुए.

Imageपहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने तीन विकेट खोकर 244 रन बनाए थे. दुसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड के 507 रन के जवाब में विंडीज ने 71/1 रन बना लिए थे.

बेन स्टोक्स ने 128 गेंदों पर 11 चौके और 6 छक्के जड़कर 120 रन बनाये. इसी के साथ स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन पूरे किए. स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन और 150 से अधिक विकेट लेने वाले मात्र 5वें व इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ी बने हैं..

Leave a Comment