52वें वनडे में पाक बल्लेबाज ने कोहली को पछाड़ा, शाकिब-बाबर व जडेजा-नबी बने नंबर 1, देखें ICC की नयी रैंकिंग - The Focus Hindi

52वें वनडे में पाक बल्लेबाज ने कोहली को पछाड़ा, शाकिब-बाबर व जडेजा-नबी बने नंबर 1, देखें ICC की नयी रैंकिंग

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में विराट कोहली को बड़ा झटका लगा है. काफी वक्त से खराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली वनडे रैंकिंग में तीसरे नंबर पर लुढ़क गए हैं. वहीं पाकिस्तान के ओपनर इमाम उल हक दूसरे नंबर पर पहुंच चुके हैं. वनडे में नंबर 1 रैंकिंग पर बाबर आजम का नाम सुनहरे अक्षरों में चमक रहा है.

Advertisement

आईसीसी की टी20 रैंकिंग में नंबर 1 गेंदबाज जॉश हेजलवुड बने हैं. 792 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ ये गेंदबाज टॉप पर पहुंचा है. वनडे में हेजलवुड दूसरे नंबर पर हैं और पहले नंबर पर ट्रेंट बोल्ट कायम हैं. वहीं बल्लेबाजी की टी20 रैंकिंग में भी बाबर आजम पहले नंबर पर कायम हैं.

आईसीसी की टी20 रैंकिंग में नंबर 1 गेंदबाज जॉश हेजलवुड बने हैं. 792 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ ये गेंदबाज टॉप पर पहुंचा है. वनडे में हेजलवुड दूसरे नंबर पर हैं और पहले नंबर पर ट्रेंट बोल्ट कायम हैं. वहीं बल्लेबाजी की टी20 रैंकिंग में भी बाबर आजम पहले नंबर पर कायम हैं. टेस्ट रैंकिंग की बात करें तो इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट नंबर 1 पोजिशन पर पहुंच गए हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट में दो शतक ठोकने के बाद रूट को जबर्दस्त फायदा हुआ और उन्होंने मार्नस लाबुशेन को पछाड़ दिया. टेस्ट रैंकिंग की बात करें तो इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट नंबर 1 पोजिशन पर पहुंच गए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट में दो शतक ठोकने के बाद रूट को जबर्दस्त फायदा हुआ और उन्होंने मार्नस लाबुशेन को पछाड़ दिया.

इंग्लैंड के धुरंधर बल्लेबाज जो रूट न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 4 पारियों में 101 से ज्यादा की औसत से 305 रन बना चुके हैं. इस दौरान वो 10 हजार टेस्ट रन भी पूरे कर चुके हैं और उन्होंने सबसे ज्यादा टेस्ट रनों के मामले में सुनील गावस्कर को भी पछाड़ दिया है. जो रूट न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 4 पारियों में 101 से ज्यादा की औसत से 305 रन बना चुके हैं.

ImageImageImageइस दौरान वो 10 हजार टेस्ट रन भी पूरे कर चुके हैं और उन्होंने सबसे ज्यादा टेस्ट रनों के मामले में सुनील गावस्कर को भी पछाड़ दिया है. रवींद्र जडेजा टेस्ट के नंबर 1 ऑलराउंडर बने हुए हैं. शाकिब अल हसन वनडे में नंबर 1 हैं वहीं मोहम्मद नबी दुनिया के नंबर 1 टी20 ऑलराउंडर बने हुए हैं.

Advertisement

Leave a Comment