5 रन देकर 4 विकेट झटके, 22 साल के गेंदबाज ने PSL में उड़ाया गर्दा, 18 विकेट लेकर रचा इतिहास - The Focus Hindi

5 रन देकर 4 विकेट झटके, 22 साल के गेंदबाज ने PSL में उड़ाया गर्दा, 18 विकेट लेकर रचा इतिहास

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) में पाक के युवा तेज गेंदबाज शाहनवाज धानी ने धमाल मचा दिया है. पीएसएल 2021 का 28वां मैच मुल्तान सुल्तांस और लाहौर कलंदर्स के बीच खेला गया.

Advertisement

इस मैच में मुल्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 169 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर की टीम शाहनवाज धानी और इमरान खान की घातक गेंदबाजी के सामने सिर्फ 89 रनों पर सिमट गई. धानी ने 3.1 ओवर में सिर्फ पांच रन देकर चार विकेट चटकाया जबकि इमरान ने 24 रन देकर तीन विकेट लिए. लाहौर को 80 रन से हराने के बाद मुल्तान पीएसएल अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई. पहले स्थान पर इस्लामाबाद यूनाइटेड 14 अंकों के साथ काबिज है.

शोएब मसूद ने जड़ा अर्धशतक
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुल्तान की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. मैच की पहली गेंद पर ही ओपनर शॉन मसूद को शाहिन अफरीदी ने आउट कर दिया. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए कप्तान मोहम्मद रिजवान (15) और शोएब मसूद ने 45 रन जोड़े. तीसरे नंबर पर उतरे मसूद ने 40 गेंदों में तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 60 रनों की पारी खेली. इसके अलावा रिली रोसू ने 29 और आखिरी क्षणों में सोहेल तनवीर ने सिर्फ 9 गेंदों में 26 रन बनाए. अनुभवी खिलाड़ी तनवीर ने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए. लाहौर की ओर से शाहीन अफरीदी ने चार ओवर में 23 देकर तीन विकेट चटकाया. जेम्स फॉनकर ने भी 30 रन देकर दो विकेट लिए.

शाहनवाज धानी ने मचाई सनसनी
लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर की टीम को दूसरे ओवर में इमरान खान ने झटका दिया. बेन डक सिर्फ पांच रन बनाकर चलते बने. दूसरे ओपनर फखर जमां को 15 रन के निजी स्कोर पर शाहनवाज ने आउट किया. लाहौर की ओर से सबसे ज्यादा रन जेम्स फॉकनर ने बनाए. उन्होंने 11 गेंदों पर 1 चौके और दो छक्के की मदद से 22 रन जड़े. मुल्तान की ओर से इमरान और शाहनवाज के अलावा ब्लेसिंग मुज़ारबानी ने भी अच्छी गेंदबाजी की. मुजारबानी ने दो जबकि इमरान ताहिर ने एक विकेट चटकाया.Imageइतिहास रचने के करीब
22 वर्षीय शाहनवाज धानी पीएसएल के मौजूदा टूर्नामेंट में 8 मैचों में 18 विकेट ले चुके हैं. पीएसएल के इतिहास में यह पहला मौका है जब किसी गेंदबाज ने इतने कम मैंचों में 18 विकेट लिए हैं. इससे पहले 2018 में फहीम अशरफ ने 12 मैंचों में 18 विकेट लिए थे.

Advertisement

Leave a Comment