Advertisement

एक जमाना था जब अंडरवर्ल्ड और बॉलीवुड का बहुत गहरा नाता रहा है.

Advertisement

कई बार तो बड़े एक्टर्स के नाम भी खुलेआम दाऊद इब्रहिम यानि डॉन के साथ जुड़ चुके हैं. बॉलीवुड में एक्टर्स के अलावा कई एक्ट्रेस का नाम भी अंडरवर्ल्ड के साथ जुड़ा, लेकिन उनके साथ कोई बिजनेस नहीं बल्कि मोहब्बत के अफसाने हुए थे. कुछ हीरोइनों ने तो अपना करियर ही दाव लगा दिया था उन अंडरवर्ल्ड माफियों के प्यार में पड़कर. अगर वे खूबसूरत और हसीन हीरोईनें उन अंडरवर्ल्ड के लोगों के प्यार में पागल नहीं होती तो आज उनके करियर की स्थिति कुछ और होती.

किसी नये कलाकार को बॉलीवुड में काम उसके टैलेंट पर मिलता है लेकिन बहुत मुश्किल से, उन्हें उस किरदार को पाने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़ते हैं. आज आपको मिलवाते हैं 5 एक्ट्रेसेस से जिन्होंने प्यार के चक्कर में अपना करियर ही बर्बाद कर लिया..

1. मंदाकिनी
फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ (1985) से अभिनेत्री को सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली. इस फिल्म के सुपरहिट होने के बाद मंदाकिनी ने लोहा, डांस-डांस, जाल, कमांडो, तेजाब, नाग-नागिन, आग और शोला, शेषनाग और शूरवीर जैसी सफल फिल्मों में काम किया था. फिल्म से खास पहचान बनाने वाली मंदाकिनी ने दुनिया के सबसे खतरनाक डॉन दाऊद इब्राहिम के प्यार में अपना सबकुछ खो दिया. दाऊद की वजह से मंदाकिनी का बॉलीवुड इंडस्ट्री में उन्हें कई फिल्में मिली और बाद में दोनों ने शादी भी कर ली थी, हालांकि अब उनका तलाक हो गया है.

2. मोनिका बेदी
एक्ट्रेस मोनिका बेदी और अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के अफेयर की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोंरीं. ऐसा बताया जाता है कि फिल्मों में रोल करने के लिए मोनिका बेदी डायरेक्टर्स को अबू सलेम के नाम की धमकी दिया करती थीं. पुलिस के डर से ये दोनों देश छोड़कर चले गए थे लेकिन बाद में दोनों पकड़े गए. कई साल की सजा काटने के बाद अब मोनिका बाहर हैं और टीवी सीरियल्स में काम कर रही हैं लेकिन अबु सलेम अब भी जेल में हैं.

3. ममता कुलकर्णी
फिल्मों में ममता कुलकर्णी के अभिनय से हर कोई वाकिफ होगा. 90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में ममता का नाम भी शुमार था. इसके बाद उनका नाम गैंगस्टर विक्रम गोस्वामी के साथ जुड़ने लगा. ये दोनों दुबई में रहने लगे और करीब 10 साल साथ रहने के बाद इन दोनों को साल 2014 में केन्या से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

4. अनीता अयूब
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के अफेयर की खबरें एक्ट्रेस अनीता अयूब के साथ भी खूब रहीं. ऐसा बताया जाता है कि दाऊद ने फिल्म निर्माता जावेद सिद्दीकी को इसलिए मौत के घाट उतार दिया था क्योंकि जावेद ने अनीता अयूब को अपनी फिल्म में कास्ट करने से मना कर दिया था.

5. सोना
दाऊद इब्राहिम से पहले अंडरवर्ल्ड जगत में हाजी मस्तान का नाम रहा. हाजी मस्तान और एक्ट्रेस सोना के बीच अफेयर की खबरों ने भी खूब सुर्खियां बटोरीं. इनकी लव स्टोरी पर फिल्म ‘वन ओपन अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ भी बनी थी.

Source

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *