4 महीने बाद भिड़ सकते हैं उमरान मलिक और बाबर आज़म, बदल जायेगा 70 साल पुराना ये इतिहास - The Focus Hindi

4 महीने बाद भिड़ सकते हैं उमरान मलिक और बाबर आज़म, बदल जायेगा 70 साल पुराना ये इतिहास

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच क्रिकेट मैच हमेशा ही रोमांचक होता है. दोनों ही देशों में क्रिकेट बहुत लोकप्रिय है. इस साल अगस्त में एशिया कप और उसके बाद अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होना है. इस मैच में पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) और भारत के उमरान मलिक (Umran Malik) टकरा सकते हैं.

Advertisement

भारत की बैटिंग और पाकिस्तान की बॉलिंग
भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले 70 सालों से क्रिकेट मैच खेले जा रहे हैं. इस दौरान पाकिस्तान की गेंदबाजी हमेशा से ही मजबूत रही है, इसलिए भारतीय बल्लेबाजी और पाकिस्तानी गेंदबाजी के बीच मुकाबला होता है. चाहें सचिन तेंदुलकर के सामने शोएब अख्तर हों, विराट कोहली के सामने शाहीन शाह अफरीदी, रोहित शर्मा के सामने हसन अली. गेंद और बल्ले की जंग रोमांचक रही है, लेकिन इस बार कहानी कुछ बदली हुई नजर आ सकती है. भारत की तरफ से उमरान मलिक खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.

आईपीएल में दिखाया दम
उमरान मलिक आईपीएल में बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने अपने खेल से सभी का दिल जीता है. उमरान की गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. उमरान मलिक लगातार 150 किलोमीटर की स्पीड से गेंद फेंक सकते हैं. वह यॉर्कर और बाउंसर गेंद भी फेंकने में माहिर हैं. अभी उमरान मलिक सनराइजर्स हैदराबाद टीम के गेंदबाजी आक्रमण की अहम कड़ी हैं. आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने 9 मैचों में 15 विकेट चटकाए हैं, जिसमें गुजरात टाइटंस के खिलाफ 5 विकेट भी शामिल हैं.

रोमांचक होगी दोनों के बीच जंग!
पिछले कुछ सालों में बाबर आजम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वह पाकिस्तानी बल्लेबाजी आक्रमण के अगुवा हैं. ऐसे में उनकी उमरान मलिक से भिड़ंत बहुत ही रोमांचकारी होगी. उमरान अपनी गति और सटीक लाइन लेंथ से बल्लेबाजों का पलक झपकते ही विकेट चटका देते हैं. उमरान की अधिकतर गेंदें विकेट पर होती हैं. अगर रन बनाने की हड़बड़ी में बल्लेबाज चूका, तो बोल्ड होना तय है. वहीं, भारत के खिलाफ बाबर आजम ने टी20 वर्ल्ड कप में मैच जिताऊ पारी खेली थी.

Advertisement

Leave a Comment