4 जून: इंडिया ने पाकिस्तान को 124 रन से रौंदा, युवराज-रोहित ने मचाई तबाही, कोहली-हार्दिक ने की छक्कों की बारिश – The Focus Hindi

4 जून: इंडिया ने पाकिस्तान को 124 रन से रौंदा, युवराज-रोहित ने मचाई तबाही, कोहली-हार्दिक ने की छक्कों की बारिश

भारत और पाकिस्‍तानके बीच जब भी क्रिकेट के मैदान पर टक्‍कर होती है तो रोमांच अपने आप चरम सीमा पर पहुंच जाता है.

दोनों टीमों के प्रशंसकों की धड़कने भी तेज हो जाती हैं और जब बात खेल की सर्वोच्‍च संस्‍था आईसीसी (ICC) के टूर्नामेंट में भारत-पाक मुकाबले की हो तो जैसे फैंस के मुंह में पानी भर जाता है. आज यानी 4 जून के दिन साल 2017 में प्रशंसकों को ऐसी ही एक सौगात मिली थी. तब भारत और पाकिस्‍तान की टीमें चैंपियंस ट्रॉफी में एक-दूसरे को परास्‍त करने मैदान में उतरी थी.

ये मैच बर्मिंघम में खेला गया और इस मैच में टीम इंडिया को भारी भरकम अंतर से जीत मिली जबकि भारत के एक ऐसे खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच चुना गया जो लंबे समय बाद टीम में वापसी कर लय हासिल करने की तलाश में भ’टक रहा था. इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी की और तीन विकेट के नुकसान पर 319 रनों का विशाल स्‍कोर खड़ा किया.

टीम के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रोहित शर्मा रहे. हिटमैन रोहित ने ने 119 गेंदों पर 91 रनों की बेहतरीन पारी में 7 चौके और 2 छक्‍के लगाए. वहीं कप्‍तान विराट कोहली ने सिर्फ 68 गेंद पर तेजी से 81 रन बना दिए. विराट ने इस पारी में 6 चौके और 3 छक्‍के लगाए. इसके अलावा शिखर धवन ने 65 गेंदों पर 6 चौकों और 1 छक्‍के की मदद से 68 रनों का योगदान दिया.

इसके बाद चौथे नंबर पर उतरे युवराज सिंह ने भी मेला लूट लिया. चैंपियंस ट्रॉफी से कुछ वक्‍त पहले ही युवी तीन साल बाद भारतीय टीम में लौटे थे और इस मैच में युवराज ने 32 गेंदों पर 53 रन बना दिए. उन्‍होंने 8 चौके और 1 छक्‍का लगाया जबकि हार्दिक पंड्या 3 छक्‍कों की मदद से 6 गेंदों पर 20 रन बनाकर नाबाद लौटे.

भारत से हार गया लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी जीत गया पाकिस्‍तान

The ICC Champions Trophy 2017 – Bringing You Up to Speedअब पाकिस्‍तान के सामने 320 रन बनाने की मुश्किल चुनौती थी और दबाव में बिखरने वाली पाक टीम इस बार भी कुछ अलग नहीं कर पाई. टीम के लिए ओपनर अजहर अली ही कुछ जू’झने का ज’ज्‍बा दिखा सके.

उन्‍होंने 65 गेंदों पर 50 रन बनाए और उसके बाद टीम का दूसरा सर्वोच्‍च स्‍कोर मोहम्‍मद हफीज के बल्‍ले से निकला जिन्‍होंने 33 रन की पारी खेली. शोएब मलिक और कप्‍तान सरफराज अहमद ने 15-15 रन बनाए. बारिश के चलते इस मैच में बाधा भी आई लेकिन टीम इंडिया ने 33.4 ओवर में 164 रनों पर पाकिस्‍तान को समेटकर जोरदार जीत दर्ज की.

टीम इंडिया ने ये मैच डकवर्थ लुइस नियम से 124 रनों से अपने nama किया. भारत की तरफ से तीन विकेट उमेश यादव ने लिए तो हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा के खाते में दो-दो विकेट आए. युवराज सिंह मैन ऑफ द मैच चुने गए और इस टूर्नामेंट में पाकिस्‍तान ने ही खिताबी जीत दर्ज कर चैम्पियन ट्राफी अपने नाम की.

Leave a Comment