4 क्रिकेटर्स जो आज संन्यास से करें वापसी तो फिर मचा सकते हैं धमाल – The Focus Hindi

4 क्रिकेटर्स जो आज संन्यास से करें वापसी तो फिर मचा सकते हैं धमाल

क्रिकेट के खेल में ऐसे कई खिलाड़ी आए जिन्होंने अपने खेल से ऐसी उपलब्धियां प्राप्त की जो हर किसी के बस की बात नही होती। उनकी लोकप्रियता इतनी ज्यादा बढ़ गई कि उन खिलाड़ियों के संन्यास लेने के बाद भी उन्हें मैदान पर देखने के लिए फैंस उत्सुक रहते हैं।

बात करेंगे ऐसे खिलाड़ियों की जो अगर आज संन्यास छोड़कर वापसी करते हैं तो भी अपने खेल से धमाल मचा सकते हैं।

एबी डिविलियर्स

दुनिया के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक, एबी डिविलियर्स जैसा बेहतर खिलाड़ी शायद ही कोई होगा। 2019 में क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद फैंस को उनके इस फैसले से काफी अफसोस हुआ था।

आज भी अगर वो क्रिकेट के मैदान पर वापसी करना चाहें तो वो कमाल कर सके हैं। उनकी बल्लेबाजी के दम पर आरसीबी और साउथ अफ्रीका ने कई मैच में जीत दर्ज की है।

शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी शानदार ऑलराउंडर रहे हैं, जिन्होंने अकेले दम पर टीम को कई मैचों में जीत दिलवाई है। एक बल्लेबाज के रूप में उनके नाम काफी समय तक सबसे तेज शतक और अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड उनके नाम रहा था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 11 हजार से ज्यादा रन और 541 विकेट अपने नाम कर चुके अफरीदी कई दफा संन्यास से वापस मैदान में आए थे।

महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के इकलौते कप्तान हैं, जिन्होंने तीनों आईसीसी टूर्नामेंट्स जीते हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा भरोसा अगर किसी पर किया जाता है, तो वो हैं महेंद्र सिंह धोनी।

उनकी बल्लेबाजी और विकेट के पीछे से समझ काबिलेतारीफ है। वे आज भी फिटनेस के मामले में कई युवाओं से आगे हैं और मैदान में वापसी करें तो कमाल कर सकते हैं।

कीरोन पोलार्ड

वेस्टइंडीज के पोलार्ड ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय करियर से संन्यास लिया। वे अभी भी विभिन्न टी20 लीग में खेलते नजर आते हैं। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान एक शानदार ऑलराउंडर हैं और उनकी कप्तानी में टीम ने कई मैच जीते हैं। वे आज भी यदि मैदान में वापसी करते हैं तो उनका खेल लाजवाब होगा।

Leave a Comment